न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लातेहारः महुआडांड़ में दो हजार राशन लाभुकों के आधार कार्ड का सत्यापन लंबित

49807 लाभुकों के आधार कार्ड की हुई ऑनलाइन इंट्री, 47045 का ही सत्यापन

730

Latehar: जिला के महुआडांड़ अनुमंडल क्षेत्र में राशन की कालाबजारी चरम पर है. आपूर्ति विभाग के पदाधिकारियों की मनमानी के कारण लोगों को परेशानी हो रही है. राशन कार्ड को लेकर भी कई तरह की फर्जीवाड़े की बात सामने आ रही है.

खासतौर से जिले के महुआडांड़ प्रखंड में राशन कार्ड को लेकर कई शिकायते सामने आ रही है. इलाके में कुछ ऐसे भी लाभुक हैं, जिन्होंने नाम चढ़ाने के ऐवज में नाजायज राशि मांगे जाने की शिकायत की है.

इसे भी पढ़ेंःशिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया में नियमों की अनदेखी, खाली रह गयी 70 फीसदी सीट

जब इसकी न्यूजविंग ने पड़ताल की तो पाया कि महुआडांड़ प्रखंड के 49807 राशन लाभुकों की आधार कार्ड इंट्री ऑनलाइन की गयी है. और इनमें से 47045 लाभुकों के आधार कार्ड का ऑनलाइन सत्यापन हो पाया है.

SMILE

इधर लुरगुमी कलां में एक डीलर की दुकान का लाइसेंस काफी मशक्कत के बाद निर्गत किया गया. लेकिन नेटवर्क की समस्या के कारण अबतक ऑनलाइन नहीं हो पाया है.

वहीं एक और राशन डीलर की दुकान भी ऑफलाइन है. ऐसे में लुरगुमी कलां के कार्डधारियों को तीन माह तक राशन नहीं मिला और सरकारी पीडीएस पर आश्रित आदिम जनजातियों को भूख मिटाने के लिए साहूकारों एवं रिश्तेदारों पर आश्रित होना पडा. सिस्टम की इन खामियों का हर्जाना जरुरतमंदों को भुगतना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ेंःBlood Doner’s Day special: बिना रिप्लेसमेंट के खून देने के हैं निर्देश, डोनर के बाद भी रिम्स नहीं दे रहा ब्लड

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: