न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लातेहार में उग्रवादियों का उत्पातः कोल साइडिंग के दो पेलोडर फूंके, गार्ड को भी पीटा

थाने से महज चार किमी दूर उग्रवादियों ने घंटे भर मचाया कोहराम

258

Latehar: लातेहार में नक्सल पर लगाम के दावों के बीच एकबार फिर माओवादियों ने अपनी धमक दी है. जिले में उग्रवादियों का गिरोह कितना सक्रिय है इस बात का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि उग्रवादियों ने कोल साइडिंग में घंटेभर जमकर उत्पात मचाया. वहां मौजूद गार्ड की पिटाई भी की. इतना ही नहीं दो पेलोडर को भी आग के हवाले कर दिया.

इसे भी पढ़ेंः झारखंड में शुरु हो सकती है सेवाओं की होम डिलीवरी

घटना को अंजाम देने के बाद उग्रवादी बड़े ही आराम से वहां से निकले. जबकि साइडिंग थाने से महज चार किमी की दूरी पर है. ये पूरा मामला जिले के बालूमाथ स्थित कोल साइडिंग में हुआ. जहां मंगलवार की देर रात पीएलएफआइ के उग्रवादियों ने जमकर उत्पात मचाया. घटना के बाद से इलाके में दहशत व्याप्त है.

दो पेलोडर फूंके, गार्ड को पीटा

लेवी नहीं मिलने से नाराज पीएलएफआई के उग्रवादियों जमकर उत्पात मचाया. इस दौरान साइडिंग में खड़े दो पेलोडर वाहनों को आग लगाकर खाक कर दिया गया. साथ ही साइडिंग के नाइट वाचमैन की पिटाई भी की. मिली जानकारी के मुताबिक, उग्रवादी गार्ड से कह रहे थे कि उन्हें लेवी नहीं मिलती. इसलिए वो इस घटना को अंजाम दे रहे हैं. घंटे भर उत्पात मचाने के बाद उग्रवादी बड़े ही आराम से निकल पड़े.

इसे भी पढ़ें: हर साल बंटती है 90 करोड़ की छात्रवृत्ति, ई-पोर्टल में कई संस्थानों के नाम नदारद

साथ में पेट्रोल लेकर आये थे उग्रवादी

कोल साइडिंग में ड्यूटी पर तैनात नाइट वाचमैन ने बताया कि 6 की संख्या में आये उग्रवादियों ने करीब एक घंटे तक तांडव मचाया. उग्रवादी अपने साथ तीन बोतल पेट्रोल भी लेकर आए थे. सबसे पहले उग्रवादियों ने गार्ड को कब्जे में लेकर उसका मोबाइल छीन लिया और उनके साथ मारपीट भी की. उसके बाद उग्रवादियों ने साइडिंग में खड़े दो पेलोडर को आग के हवाले कर दिया. जाते-जाते उग्रवादियों ने एक पर्चा भी छोड़ा.

इसे भी पढ़ेंःबेरोजगारों के साथ ठगी की कोशिश करने वालों पर क्यों ना हो कार्रवाई ?

इधर मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके-ए-वारदात पर पहुंची. फिलहाल मामले की छानबीन की जा रही है. पुलिस ने उग्रवादियों द्वारा छोड़े गये पर्चे को जब्त कर लिया है. इधर इस घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: