JharkhandLatehar

लातेहार: जेजेएमपी के सब जोनल कमांडर समेत दो उग्रवादी गिरफ्तार

Latehar: नक्सलियों और उग्रवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में जिला पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के सब जोनल कमांडर समेत दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. सब जोनल कमांडर की पहचान आकाश सिंह उर्फ सूरज सिंह उर्फ सोनू के रूप में हुई है. पुलिस ने उग्रवादियों से देसी पिस्टल और कई मोबाइल बरामद किये हैं.

एसपी अंजनी अंजन ने बुधवार को बताया कि सूचना मिली थी कि जेजेएमपी के कुछ उग्रवादी सदर थाना क्षेत्र के डुडंगी-तुलबुल मार्ग पर घटना को अंजाम देने के लिए जुटे हैं. सूचना के बाद थाना प्रभारी चंद्रशेखर चौधरी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया.

छापेमारी टीम जब जांच करने तुलबुल तालाब के पास पहुंची तो बोलेरो वाहन में सवार दो लोग पुलिस को देखते ही भागने लगे. पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. पूछताछ में उसकी पहचान जेजेएमपी के सब जोनल कमांडर आकाश सिंह उर्फ सूरज सिंह उर्फ सोनू के रूप में हुई, जबकि दूसरे ने अपना नाम अरूण कुमार प्रजापति बताया. अरूण कुमार प्रजापति सूरज सिंह सहयोगी है. पहले भी कई बार सूरज सिंह को अपनी वाहन में बैठाकर कई घटनाओं को अंजाम दिया है.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार सब जोनल कमांडर मुख्य रूप से जिले के बरवाडीह, छिपादोहर व लातेहार के कुछ इलाकों में सक्रिय था. वह लगातार पिछले कई महीनों से क्षेत्र के व्यवसायियों, ठीकेदारों व अन्य लोगों को लेवी को लेकर धमकी दे रहा था. सूचना मिली थी कि वह अपने दस्ते के साथ जाकर कई लोगों के साथ मारपीट भी की है.

पुलिस ने इनसे 7.65 एमएम एक देसी पिस्टल, 12 जिंदा कारतूस, तीन मोबाइल एंड्रॉयड मोबाइल, चार कीपैड मोबाइल और आठ सिम कार्ड बरामद किया गया. पुलिस ने बोलेरो को भी जब्त कर लिया है. एसपी ने बताया कि आकाश सिंह पर बरवाडीह थाने में चार, छिपादोहर थाने में दो, लातेहार, रामगढ़, गारू और पलामू के चैनपुर में एक-एक मामले दर्ज हैं.

छापेमारी टीम में थाना प्रभारी चंद्रशेखर चौधरी, पुअनि चंदवा, पुअनि धमेंद्र कुमार महतो, रोहित कुमार महतो, पुअनि मनिका राजकुमार तिग्गा और सैट-1 के सशस्त्र बल शामिल थे.

इसे भी पढ़ें: तिहरे हत्याकांड मामले में सिपाही को आजीवन कारावास

Related Articles

Back to top button