न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लातेहार : टीपीसी उग्रवादी  गिरफ्तार, 152 राउंड इंसास राइफल की गोलियां बरामद

पुलिस ने उग्रवादी संगठन तृतीय प्रस्तुति कमिटी के उग्रवादी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर भारी संख्या में कारतूस सहित अन्य सामान बरामद किये हैं.  

112

Palamu/Latehar :  नक्सलियों और उग्रवादियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में पलामू प्रमंडल की लातेहार पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने उग्रवादी संगठन तृतीय प्रस्तुति कमिटी के उग्रवादी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर भारी संख्या में कारतूस सहित अन्य सामान बरामद किये हैं.

लातेहार के एसडीपीओ वीरेंद्र राम ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर चंदवा पुलिस व सीआरपीएफ ई-133 बटालियन द्वारा ज्वाइंट ऑपरेशन किया गया. इस क्रम में चंदवा थाना क्षेत्र अंतर्गत गरदाग जंगल से टीपीसी उग्रवादी को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार उग्रवादी के पास से 152 राउंड इंसास राइफल की जिंदा गोलियां बरामद की गयी.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसे भी पढ़ें : राज्यपाल ने कहा-सबसे विशाल है ट्राइबल दर्शन, सीएम बोले- आदिवासी समुदायों की हैं पांच हजार संस्कृतियां

किसी बड़ी घटना की तैयारी में था टीपीसी का दस्ता

एसडीपीओ ने बताया कि लातेहार पुलिस कप्तान प्रशांत आनंद को मिली सूचना के आधार पर अपराध की योजना बना रहे एक टीपीसी उग्रवादी को गिरफ्तार किया गया.  गिरफ्तार उग्रवादी की पहचान सकिन्द्र गंझू, निवासी- बियरजंघा बोदा चंदवा के रूप में की गयी है.

उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के बाद अपर पुलिस अधीक्षक विपुल पांडे एवं सीआरपीएफ-133 बटालियन के द्वितीय कमांडर ऑफिसर शिवम रंजना के संयुक्त निर्देशन में  छापामार टीम का गठन किया गया. इसका नेतृत्व कंपनी के सहायक कमांडेंट रविशंकर सिंह कर रहे थे.

Related Posts
इसे भी पढ़ें : दूरगामी योजना बनाकर करें विकास कार्य, सरकार, एनजीओ और औद्योगिक घरानों के बीच समन्वय जरूरी: मरांडी

बैठक कर रहे थे टीपीसी उग्रवादी

गरदाग जंगल में 25 से 30 की संख्या में टीपीसी उग्रवादी बैठक कर रहे थे. पुलिस के आने की सूचना के बाद उग्रवादी भागने लगे. भागने के क्रम में एक उग्रवादी को पुलिस ने पकड़ लिया.

तलाशी के दौरान उसके पास एक कपड़े के थैले में 152 राउंड इंसास राइफल की जिंदा गोलियां बरामद की गयी. एसडीपीओ ने बताया कि जिस स्थान पर उग्रवादी बैठक कर रहे थे, वहां से इंसास राइफल के दो खाली मैगजीन, लेवी से संबंधित हिसाब-किताब की तीन कॉपी एवं नक्सली पर्चा बरामद किया गया है.

Sport House

इसे भी पढ़ें : संविधान बचाने के लिए प्रदेश कांग्रेस का राज्यव्यापी कार्यक्रम 23, 26 और 30 जनवरी को

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like