न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लातेहार : जंगल में भैंस चराने गयी महिला को हाथियों के झुंड ने कुचला, मौत

212

Latehar/Palamu : पलामू टाइगर रिजर्व अंतर्गत गारू थाना क्षेत्र स्थित धमधमिया जंगल में एक 55 वर्षीय महिला को हाथियों के झुंड ने कुचलकर मार डाला. महिला का शव बुधवार को बरामद किया गया. महिला मंगलवार की सुबह जंगल में भैंस चराने गयी थी, रात में वो घर नहीं लौटी. जब परिजनों खोजते हुए धमधमिया जंगल पहुंचे, जहां महिला का शव मिला.

वन विभाग ने परिजनों को दिया 25 हजार का मुआवजा 

महिला की पहचान राधिका देवी के रूप में की गयी. राधिका के पति रामा प्रसाद यादव ने बताया कि शव पर और आसपास हाथियों के पैरों के निशान पाए गए हैं. माना जा रहा है कि मंगलवार की रात ही हाथियों के झुंड ने राधिका को कुचला होगा. घटना की सूचना के बाद वन विभाग ने परिजनों को 25 हजार रुपए मुआवजा दिया है.

जंगल में हाथियों के पहुंचने और इस घटना के बाद से ग्रामीणों में दहशत है. रामा प्रसाद के अनुसार, राधिका जंगल में भैंस चराने गयी थी. रात में घर नहीं लौटी तो बुधवार की सुबह ढूढ़ते हुए धमधमिया जंगल पहुंचे. वहां राधिका का शव पड़ा मिला. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है. इस घटना से जंगल जाने वाले ग्रामीणों में भय का माहौल है. लेकिन मवेशियों को चराने और लकड़ियां लेने के लिए जंगल में घुसना उनकी मजबूरी है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: