न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लातेहार : सेल्फी के चक्‍कर में युवक का फिसला पैर, फॉल में गिरकर मौत

114

Latehar : खतरनाक जगहों पर खड़ा होकर सेल्फी लेने की आदत कभी-कभी इंसान को भारी नुकसान पहुंचा देती है. पलामू प्रमंडल के लातेहार जिला अंतर्गत बारेसाढ़ थाना क्षेत्र के सुगा बांध (फॉल) के किनारे एक युवक को सेल्फी लेना काफी महंगा पड़ा. सेल्फी लेने की कीमत युवक को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी.

दरअसल, सुग्गा बांध में पलामू जिले के चौनपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर-सेमरटांड़ निवासी रामलाल चौधरी के पुत्र हर्ष चौधरी, अनुज लकड़ा और अमृता गिद्ध सुग्गा बांध स्थित फॉल किनारे घूम रहे थे. इसी बीच हर्ष फॉल के किनारे पर खड़े होकर अपने मोबाइल से सेल्फी लेने लगा. अनियंत्रित होने से वह गिर पड़ा और नीचे चट्टानों के बीच चला गया.

काफी खोजबीन के बाद मिला शव

काफी देर तक जब हर्ष का कुछ पता नहीं चला तो अनुज और अमृता द्वारा उसकी खोजबीन की गयी. बाद में इसकी जानकारी फारेस्ट गार्ड को दी गयी. आस-पास देखने पर हर्ष फॉल के नीचे चट्टानों के बीच गिरा पड़ा था. सूचना मिलने पर मौके पर बारेसाढ़ पुलिस भी पहुंच गयी. बाद में हर्ष को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

हत्या की आशंका को लेकर बारेसाढ़ थाना में प्राथमिकी दर्ज

अनुज लकड़ा ने जानकारी दी कि, वे हर्ष के साथ अमृता को छोड़ने सोमवार को उसके मामा के घर महुआडांड़ आए थे. यहां पहुंचने पर तीनों सुग्गा बांध घूमने की प्लानिंग की. अमृता के मामा की स्कूटी लेकर तीनों निकले थे. तीनों सुग्गा बांध पहुंचकर घूम रहे थे. वह अमृता के साथ बैठा हुआ था, जबकि हर्ष कुछ दूर जाकर सेल्फी ले रहा था. काफी देर तक जब वह उनके पास नहीं पहुंचा तो उसकी खोजबीन की गयी.

इधर, घटना की सूचना मिलने पर मंगलवार को मौके पर पहुंचे हर्ष के परिजनों ने हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए बारेसाढ़ थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. परिजनों ने हर्ष के दोस्तों पर ही हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: