JharkhandLatehar

लातेहारः उग्रवादियों ने लेवी की मांग को लेकर सड़क निर्माण कार्य बंद कराया, आगजनी की

विज्ञापन

Latehaar: जिले के छिपादोहर थाना क्षेत्र के केड़ पंचायत में केड़ मेन रोड से ओरंगा नदी तक बन रही सड़क का काम उग्रवादियों ने बंद करा दिया. यह सड़क प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के माध्यम से लगभग ढाई करोड़ की लागत से बन रही है. गुरुवार को दोपहर करीब तीन बजे जेजेएमपी उग्रवादी वहां पहुंचे औऱ संवेदक का लाखों का अलकतरा फूंक दिया. सड़क निर्माण कार्य कर रहे मजदूर छबिला सिंह, संतोष सिंह व नरेश सिंह की लाठी-डंडे से जम कर पिटाई कर दी. इस दौरान उग्रवादियों ने काम बंद करने की चेतावनी दी. उन्होंने संवेदक को उनसे बात करने को कहा. काम करा रहे मुंशी ने जब देखा कि भारी संख्या में उग्रवादी आ रहे हैं, तो वो किसी तरह से अपनी जान बचा कर भागा.

इसे भी पढ़ें – बेटिकट हुए हेवीवेट उम्मीदवार थर्ड फ्रंट बनाने में जुटे, विधानसभा चुनाव में सबक सिखाने की तैयारी!

संवेदकों में हड़कंप

जेजेएमपी द्वारा घटना को अंजाम दिए जाने के बाद क्षेत्र में चल रही अन्य योजनाओं के संवेदकों में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि जेजेएमपी ने संवेदक का लाखों का नुकसान कर दिया है. इस संबंध में छिपादोहर थाना प्रभारी फगुनी पासवान ने बताया कि जेजेएमपी उग्रवादियों ने लेवी को लेकर कार्य को बंद करवाया है. उन्होंने कहा कि कार्रवाई जारी है. थाना प्रभारी ने कहा कि किसी भी हाल में जेजेएमपी उग्रवादियों को पुलिस लेवी नहीं लेने देगी.

advt

इसे भी पढ़ें – सामूहिक दुष्‍कर्म के आरोपी युवकों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस अब कर रही है इनकार

दो माह पहले हुई थी मुठभेड़

ज्ञात हो कि इसी क्षेत्र में विगत दो माह पहले इसी पंचायत में पुलिस व जेजेएमपी उग्रवादी में मुठभेड़ हुई थी जिसमें एक जेजेएमपी उग्रवादी को राइफल के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किय  था. समाचार लिखे जाने तक पुलिस द्वारा आसपास के इलाके में छापामारी अभियान चलाया जा रहा है. मामले को लेकर जब एसपी लातेहार प्रशांत आनंद को फोन किया गया, तो उन्होंने फोन नहीं उठाया. वहीं डीआइजी पलामू विपुल शुक्ला का मोबाइल ऑफ था. झारखंड के डीजीपी डीके पांडेय ने भी फोन नहीं उठाया.

इसे भी पढ़ें – पौने दो लाख के तत्काल टिकट के साथ दलाल गिरफ्तार

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button