न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

LATEHAR: सवा करोड़ का घोटाला मामले में फरार आरोपी चिकित्सक चार साल से कर रहे हैं सरकारी नौकरी  

3,047

Manoj Dutt Dev

Latehar:वर्ष 2011-2012 में सदर अस्पताल, चतरा के लिए डीजल मशीन और जेनेरेटर आदि की खरीद की गयी थी. इस खरीद में कुल एक करोड़  21 लाख का घोटाला उजागर हुआ था. इसकी जांच सरकार की ओर से की गयी थी. इस मामले में सदर अस्पताल चतरा के तात्कालिक सिविल सर्जन सह मेडिकल पदाधिकारी डॉक्टर अमरनाथ प्रसाद को दोषी पाया गया था. चतरा सदर थाने में आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था. मामले की कांड संख्या 143/213 है. इसके बाद आरोपी डॉक्टर फरार हो गये.

हाइकोर्ट से नहीं मिली है जमानत

पुलिस की चार्जशीट के बाद यह मामला चतरा सिविल कोर्ट में जी आर संख्या 694/2013 के तहत दर्ज किया गया. कोर्ट की ओर से सम्मन जारी होने के बाद भी आरोपी डॉक्टर ने जमानत नहीं ली. 2015 में जब कोर्ट ने मामले का सख्ती से संज्ञान लिया तब आरोपी डॉक्टर ने झारखंड हाई कोर्ट, रांची में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की. जिसे खारिज कर दिया गया. इसके बाद से आरोपी डॉक्टर फरार चल रहे हैं.

बालूमाथ प्रखंड स्वास्थ केन्द में चिकित्सा पदाधिकारी के पद पर हैं कार्यरत

फरार आरोपी डॉ अमरनाथ प्रसाद वर्ष 2015 से ही बालूमाथ प्रखंड स्वास्थ केन्द में चिकित्सा पदाधिकारी के पद पर नौकरी कर रहे हैं. साथ ही बिना बॉयोमिट्रिक्स हाजिरी बना कर वेतन ले रहे हैं. इसके साथ ही वे विभिन्न कारणों से प्रखंड चिकित्सा फंड की भी निकासी कर रहे हैं.

मामले में क्या कहते हैं जिम्मेवार अफसरान

सिविल सर्जन का बयान

मामले पर लातेहार सिविल सर्जन डॉ एसपी शर्मा ने कहा कि डॉ अमरनाथ की पोस्टिंग सरकार ने की है. शायद उन्हें जमानत मिल गयी है, तभी नौकरी कर रहे हैं.

चतरा थाना प्रभारी का बयान 

चतरा सदर के थाना प्रभारी राम अवध सिंह ने बताया कि डॉ अमरनाथ प्रसाद फरार वारंटी हैं. चतरा पुलिस 2013 से इनकी तलाश में है. जब न्यूज़ विंग संवादाता ने बताया कि डॉ अमरनाथ लातेहार जिला के बालूमाथ प्रखंड में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी बन कर बैठे हुए हैं, तो उन्होंने कहा कि पुलिस छापामारी कर उनकी गिरफ्तारी करेगी.

बालूमाथ थाना प्रभारी का बयान

लातेहार जिला के बालूमाथ थाना प्रभारी सनोज चोधरी ने बताया कि बालूमाथ थाना पुलिस को इसकी सूचना नहीं है.

एसपी, लातेहार का बयान

इस बात कि सूचना नहीं है. मामले की जांच करूंगा. यदि सम्मन मिला है तो कार्यवाही होगी.

उपायुक्त लातेहार का बयान

मामले पर लातेहार उपायुक्त राजीब कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. जांच कर अग्रतर कार्यवाही करूंगा.

स्वास्थ मंत्री से की गयी है शिकायत

बालूमाथ स्वास्थ केंद्र में पदस्थापित डॉ सुरजीत साहा ने माननीय स्वास्थ मंत्री झारखंड सरकार को पत्र लिख कर अवगत कराया है कि डॉ अमरनाथ फरार वारंटी हैं. इन्होंने चतरा में करोड़ों का घपला किया है. इस पर कार्यवाही की जाये. डॉ सुरजीत ने लिखा है कि डॉ अमरनाथ का बालूमाथ थाना प्रभारी सनोज चौधरी के साथ साठगांठ है. बालूमाथ थाना प्रभारी को पता है कि डॉ अमरनाथ वारंटी हैं.

इसे भी पढ़ेंः पलामू : प्रधानमंत्री आवास योजना में अनियमितता के दोषी पाये गये मुखिया, फिर भी नहीं हुई कार्रवाई

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: