न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Latehar : खुले में सोये सात माह के आदिम जनजाति बच्चे की मौत, ठंड से जान जाने की आशंका

722

Latehar : कामता पंचायत में रविवार अहले सुबह चटुआग परहैया टोला के राजू परहैया के 7 माह के पुत्र आंधी कुमार की मौत हो गयी.

राजू और उसकी पत्नी जेठनी परहिन ने बताया कि बच्चा शनिवार तक पूरी तरह से ठीक था. रात्रि में सोने के समय भी स्वस्थ था. अहले सुबह चार बजे देखा तो बच्चे की सांस नहीं चल रही थी. उसकी मौत हो गयी थी.

इसे भी पढ़ें : #Jharkhand Election : तीसरे चरण में रांची संसदीय सीट है हॉट, सीटिंग सीटों को बचाना गठबंधन के लिए बड़ी चुनौती

ठंड से मौत की आशंका

यह परिवार एस्बेस्टस की छत के नीचे रहता है. आशंका जतायी जा रही है कि चारों तरफ खुला रहने के कारण बच्चे की मौत ठंढ से ही हुई है.

दसवा परहैया, सोमा परहैया, बुधनी परहिन, जिरवा परहिन ने बताया कि रात के समय में आग का जुगाड़ कर किसी तरह जान बचा रहे हैं.  उनके पास ठंढ से बचने के लिए, ओढ़ने-बिछाने के लिए पर्याप्त कंबल नहीं हैं.

Whmart 3/3 – 2/4

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection सराइकेला के कुचाई में नक्सलियों के खौफ से पांच बूथ में नहीं हुआ मतदान

40 से 50 परिवार रहते हैं

परहैया टोले में आदिम जाति के 40 से 50 परिवार निवास करते हैं. उनके सदस्यों की संख्या लगभग 250 है.

माकपा नेता अयूब खान, पूर्व पंचायत समिति सदस्य फहमीदा बीवी ने गांव जाकर परिजनों से मुलाकात कर इस संबंध में जानकारी ली.

खान ने कहा है कि जिले में एकाएक ठंड बढ़ गयी है. शाम ढलते ही ठिठुरन बढ़ जाती है. उन्होंने आदिम जनजाति परिवारों, गरीब असहायों के बीच कमल का वितरण कराने, चौक, चौराहों, बस पड़ाव व रेलवे स्टेशनों पर अलाव की व्यवस्था कराने की मांग उपायुक्त जिशान कमर, अंचलाधिकारी मुमताज अंसारी, बीडीओ अरविंद कुमार से की है.

इसे भी पढ़ें : गुमला: सिसई में वोटिंग के दौरान पुलिस की गोली से नहीं हुई मो. जिलानी की मौत, भीड़ में मारा  गया था चाकू

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like