1st LeadJharkhandRanchi

लातेहार SDO सह निर्वाची पदाधिकारी शेखर कुमार पद से मुक्त

Ranchi : जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पं) लातेहार सह डीसी अबु इमरान ने सोमवार को जानकारी दी कि निर्वाची पदाधिकारी (पंचायत समिति सदस्य) सह एसडीओ शेखर कुमार को मुक्त कर दिया गया है. उन्हें मुक्त करने हेतु राज्य निर्वाचन आयोग को प्रस्ताव भेजा गया था. राज्य निर्वाचन आयोग झारखंड ने उक्त प्रस्ताव पर सम्यक विचार करने के उपरांत शेखर कुमार को निर्वाची पदाधिकारी (पंचायत समिति सदस्य पद) से मुक्त कर दिया है.

तीसरे चरण के मतदान की तिथि से पंचायत समिति सदस्य पद (बरवाडीह, सरयू, मनिका लातेहार, हेरहंज, बारियातु, बालमाथ, चंदवा) के लिए निर्वाची पदाधिकारी के रुप में पदाभिहित किया गया है.

जानकारी के अनुसार अब शेखर कुमार की जगह जिला परिवहन पदाधिकारी संतोष कुमार को निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया है. इसमें आयोग की भी सहमति है.

Catalyst IAS
SIP abacus

क्या है मामला 

Sanjeevani
MDLM

लातेहार जिले में पदस्थापित अनुमंडल पदाधिकारी (एसडीओ) शेखर कुमार पर पंचायत चुनाव के दौरान अपने एक संबंधी की मदद करने का आरोप लगाया गया है. बालूमाथ, लातेहार के अवधेश पासवान ने इस संबंध में राज्य निर्वाचन आयोग में लिखित शिकायत दर्ज करायी थी. इसमें कहा था कि शेखर कुमार ने अपनी सरहज (साला की पत्नी) अरुणा कुमारी को चुनाव में मदद की है.

इसे भी पढ़ें : लातेहार में सरकारी पदाधिकारी के संबंधी ने पंचायत चुनाव में किया नामांकन, डीसी ने कहा- करायेंगे जांच

Related Articles

Back to top button