Crime NewsJharkhandLatehar

लातेहार: सिग्नल नहीं दिखने पर पेड़ की शाखा काट रहा रेलकर्मी गिरा, इलाज के दौरान हुई मौत

Latehar : धनबाद रेल मंडल के टोरी जंक्शन रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को सिग्नल नहीं दिखने पर पेड़ की शाखा काटने के लिए चढ़े एक रेलकर्मी की गिरने से मौत हो गयी. रेलकर्मी की पहचान फूलचंद महतो (35) के रूप में हुई है.

वह लातेहार टीआरडी में हेल्फर के पद पर कार्यरत थे. धनबाद के प्रधानघन्टा ग्राम के रहने वाले थे. वे अपने पीछे पत्नी व दो छोटे बच्चे छोड़ गए हैं.

बताया जाता है कि टोरी जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर 2-3 पर बुधवार को पेड़ की शाखा काटी जा रही थी. शाखा को काटने के लिए रेलकर्मी फूलचंद महतो पेड़ पर चढ़े थे. इसी क्रम में संतुलन बिगड़ने से वे नीचे गिर गए.

advt

तत्काल सहकर्मी उन्हें लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदवा पहुंचे. जहां चिकित्सक डॉ. निर्मला शांति लकड़ा ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

इसे भी पढ़ें – दो सप्ताह में छह लाख लोगों को लगायी गयी वैक्सीन

शोक में डूबा लातेहार का टीआरडी कॉलोनी

फूलचंद के मौत की सूचना मिलते ही लातेहार टीआरडी कॉलोनी शोक में डूब गया. सभी उनके मिलनसार व्यवहार के कायल थे. सुबह ही कॉलोनी समेत कई रेल कर्मियों ने उन्हें ड्यूटी पर जाते देखा था.

किसी को विश्वास नहीं हो रहा है कि फूलचंद अब इस दुनिया में नहीं रहे. परिजन व सहकर्मियों का आरोप है कि घटना के बाद मदद की गुहार लगाने के बाद भी आरपीएफ के लोग नहीं पहुंचे. उनकी मौत के बाद आरपीएफ सामुदायिक स्वास्थ केंद्र चंदवा में महज जानकारी लेने पहुंची थी.

इसे भी पढ़ें – 73 बरस में पहली बार डीजल हो सकता है 100 के पार, महंगाई पर चरणबद्ध आंदोलन शुरू करेगी कांग्रेस

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: