JharkhandLatehar

Latehar : उग्रवादी संगठनों में पोस्टरवार, एक दूसरे को बता रहे गुंडा गिरोह 

विज्ञापन

Latehar : पलामू प्रमंडल के लातेहार जिले में उग्रवादी संगठनों का पोस्टरवार शुरू हो गया है. दोनों संगठन एक दूसरे को गुंडा गिरोह बता रहे हैं. लगातार चिपकाये और फेंके जा रहे पोस्टर से ग्रामीणों में अप्रिय घटना की आशंका बनी हुई है. दो दिन पूर्व उग्रवादी संगठन टीपीसी द्वारा लातेहार जिले के बालूमाथ इलाके में आधा किलोमीटर दूर तक पर्चा फेंके जाने के बाद शनिवार को बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय में नक्सली संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद ने पोस्टर चिपकाया. इस पोस्टर में जेजेएमपी ने टीपीसी को गुंडा गिरोह होने का आरोप लगाया है.

इसे भी पढ़ें – नियोजन नीति: रघुवर के समय में ही दलीलों को सुन हाइकोर्ट ने 22 जनवरी को रखा था फैसला सुरक्षित

जानकारी के अनुसार लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र में बड़े पैमाने पर कोयला का व्यवसाय शुरू होने के बाद नक्सली संगठन अपना वर्चस्व बनाने के लिए पूरी तरह सक्रिय हो गये हैं. ऐसे में नक्सलियों ने अपने प्रतिद्वंद्वी संगठनों को निशाने पर लेते हुए उनके खिलाफ पोस्टर के माध्यम से लड़ाई आरंभ कर दिया है.

advt

शनिवार को बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय स्थित टमटम टोला चौक पर नक्सली संगठन जेजेएमपी ने पोस्टर चिपकाकर अपने प्रतिद्वंद्वी संगठन टीपीसी के खिलाफ जम कर आरोप लगाया. पोस्टर में जहां टीपीसी पर गुंडा गिरोह होने का आरोप लगाया गया है. वहीं, उस संगठन पर बेकसूर की हत्या करने का भी आरोप लगाया गया है. इसके अलावा कोयला माफियाओं के साथ मिल कर क्षेत्र की गरीब जनता का शोषण करने का भी आरोप पोस्टर के माध्यम से लगाया गया है.

इसे भी पढ़ें – बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर मिले नीतीश से, वाल्मीकिनगर लोस सीट के उपचुनाव में खड़े हो सकते हैं

2 दिन पूर्व ही टीपीसी ने लगाये थे पोस्टर

बता दें कि 2 दिन पहले ही इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर पर्चा और पोस्टर लगा कर जेजेएमपी नक्सली संगठन के खिलाफ कई आरोप लगाये गये थे. हालांकि, बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय स्थित टमटम टोला मोड़ पर नक्सली पोस्टर रहने की खबर होने के बाद पुलिस तत्काल पोस्टर को उखाड़ दिया है.

इसे भी पढ़ें – facebook के जरिए प्रेमजाल में फंसाकर अश्लील वीडियो बनाया, ब्लैकमेलिंग करते पकड़ाया, धुनाई

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button