JharkhandLateharLead News

लातेहार पीएम आवास मामला : जांच करने गांव पहुंचे डीसी, पंचायत सेवक, योजना समन्वयक और स्वयंसेवक को काम से निकाला

विज्ञापन
  • डीसी ने अधिकारियों को दिया दोषियों को चिह्नित कर प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश

Latehar : लातेहार के डीसी अबु इमरान ने सोमवार को बालूमाथ प्रखंड की सेरेगढ़ा पंचायत के जाला गांव पहुंचकर पीएम आवास योजना की जांच की. इस दौरान उन्होंने मौके पर कार्रवाई की और पंचायत सचिव, प्रखंड समन्वयक वर्तमान एवं स्वयंसेवक को पंचायत से कार्यमुक्त कर दिया, जबकि तत्कालीन प्रखंड समन्वयक पीएम आवास से स्पष्टीकरण मांगा है. इस दौरान डीसी ने अधिकारियों स्पष्ट निर्देश दिया कि दोषियों को चिह्नित कर प्राथमिकी दर्ज करायें.

इसे भी पढ़ें – Corona Update : 90 प्रतिशत तक कारगर कोरोना वैक्सीन का ट्रायल सफल

मृत महिला के नाम पर पीएम आवास योजना की राशि की हुई थी निकासी

बता दें कि बालूमाथ प्रखंड की सेरेगढ़ा पंचायत स्थित जाला गांव में मृत राधो देवी के नाम पर प्रधानमंत्री आवास योजना में गलत तरीके से राशि निकासी करने का मामला सामने आया था. डीसी अबु इमरान ने खुद जाला गांव पहुंचकर मामले की जानकारी ली और सभी तथ्यों की गहनता से जांच की.

जांच के क्रम में प्रथम दृष्टया पाया गया कि मृत राधो देवी के नाम पर आवंटित प्रधानमंत्री आवास योजना में फर्जी तरीके से पैसे की निकासी कर ली गयी है, जिस पर उन्होंने ऑन स्पॉट कार्रवाई करते हुए पंचायत सचिव, प्रखंड समन्वयक वर्तमान एवं स्वयंसेवक को पंचायत से कार्यमुक्त कर दिया. जबकि, तत्कालीन प्रखंड समन्वयक पीएम आवास से स्पष्टीकरण मांगा है.

इसे भी पढ़ें – जानिये हजारीबाग रोड स्टेशन पर ट्रेन पहुंचते ही क्यों इमोशनल हो गये लोग, ट्रेन चालक को दिया बुके

विकास योजनाओं में गड़बड़ी करनेवाले बख्शे नहीं जायेंगे : डीसी

डीसी अबु इमरान ने कहा कि विकास योजनाओं में अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जायेगी. संचालित विकास योजनाओं में गड़बड़ी करनेवाले बख्शे नहीं जायेंगे.

मौके पर जिला पंचायती राज पदाधिकारी शांति पांडेय, जिला परिवहन पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह, बीडीओ मनीष कुमार, परियोजना पदाधिकारी उपेंद्र राम, जिला पंचायती राज के उपनिदेशक ओम हरि दुबे, पीएम आवास के जिला समन्वयक शिव प्रसाद यादव, एसबीएम के जिला समन्वयक दीपक चौधरी, जिला समन्व्यक मानस मंडल समेत अन्य कर्मी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें –कृषि मंत्री ने रिसालदार बाबा के मजार पर की चादरपोशी, शिक्षा मंत्री के स्वस्थ होने की कामना की

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: