न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लातेहार : 3 लाख रंगदारी नहीं देने पर अपराधियों ने सवारी गाड़ी में लगायी आग

शिकायत दर्ज करने गयी पीड़िता को मुंशी ने भगाया

41

Latehar (Palamu): लातेहार जिले में नक्सलियों की तरह अपराधी भी बेलगाम हो गए हैं. यहां रंगदारी और लेवी वसूलने की घटनाएं आम हो गयी हैं. रंगदारी नहीं देने से आपराधिक घटनाओं को आसानी से अंजाम दे दिया जा रहा है, जिससे लोगों में दहशत कायम है. सदर थाना क्षेत्र के पोचरा गांव में अपराधियों ने एक सवारी वाहन को आग के हवाले कर दिया. अपराधियों ने वाहन मालिक को पर्चा देकर रंगदारी की मांगी थी. पैसे नहीं देने पर सवारी वाहन को आग के हवाले कर दिया. इसकी जानकारी होने के बाद भी पुलिस उदासीन बनी रही.

शिकायत के बाद भी नहीं हुई पुलिसिया कार्रवाई

पूरे मामले में पुलिस को सूचना देने के बाद भी पुलिस की लापरवाही साफ देखने को मिली. अपराधियों ने पीड़ित के घर पर पर्चा फेंककर तीन लाख रुपये की रंगदारी मांग की थी. साथ ही चेतावनी दी कि ऐसा नहीं करने पर अंजाम भुगतना होगा. जिसके बाद डोमन साव की पत्नी ने मामले की शिकायत थाने में की थी.

शिकायत करने पर लगायी गयी फटकार

पीड़िता ने बताया कि जब उसने मामले की शिकायत करने थाने पहुंची तो, थाने में मौजूद मुंशी ने उसे डांटते हुए भगा दिया. मुंशी ने कहा था कि भागो नहीं तो जेल में बंद कर देंगे. हालांकि घटना की जानकारी मिलने के बाद सोमवार को दल-बल के साथ डीएसपी अनुज उरांव और थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय घटना स्थल पर पहुंचे. इस दौरान अधिकारियों ने कहा कि जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. वहीं, इस घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है. बता दें कि एक सप्ताह के अंदर इस इलाके में ये दूसरी घटना सामने आयी है. जिसमें पुलिस के हाथ अब तक खाली होने से ग्रामीणों में आक्रोश बना हुआ है.

इसे भी पढ़ें : पलामू: हथियार समेत छह अपराधी गिरफ्तार, हत्याकांड का उद्भेदन-लूट की योजना विफल

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: