JharkhandLatehar

लातेहार: नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों में लगायी आग, कहा- बंद करो काम

Latehar: जिले के महुआडांड़ थाना क्षेत्र के चंपा गांव में हथियारबंद पीएलएफआइ उग्रवादियों ने सोमवार देर रात सड़क निर्माण कार्य में लगे चार वाहनों में आग लगा दिया. इस घटना में एक जेसीबी पूरी तरह से जलकर खाक हो गया. गौरतलब है कि यह सड़क निर्माण महुआडांड़ से चंपा तक हो रहा है.

उग्रवादियों ने सड़क निर्माण कार्य रोकने की भी बात कही है. वहीं इस घटना के बाद निर्माण कार्य में लगे कर्मियों में दहशत का माहौल है. इधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच की.

इसे भी पढ़ें- #DelhiRiots: मौजपुर-ब्रह्मपुरी इलाके में फिर से पत्थरबाजी, अब तक 5 की मौत, धारा 144 लागू

Catalyst IAS
ram janam hospital

10 की संख्या में आये थे उग्रवादी

The Royal’s
Sanjeevani

जानकारी के अनुसार सोमवार की देर रात लगभग 10 की संख्या में पहुंचे पीएलएफआइ उग्रवादियों ने चार वाहनों में तोड़फोड़ करते हुए उसमें आग लगा दी, जिसमें एक जेसीबी जलकर खाक हो गया.

उग्रवादियों ने परचा छोड़कर घटना की जिम्मेदारी ली है और सड़क निर्माण कार्य को बंद कराने का आदेश दिया है. लातेहार में बढ़े उग्रवादियों की गतिविधियों से लोगों में भय का माहौल है. बताया जा रहा है कि लेवी की मांग पूरी न होने से बौखलाये पीएलएफआइ उग्रवादियों ने घटना को अंजाम दिया.

इसे भी पढ़ें- #Bihar_Economic_Survey: पिछले तीन सालों में सूबे की अर्थव्यवस्था का हुआ तेजी से विकास- सुशील मोदी

लेवी के कारण होती रही हैं हत्याएं और आगजनी की घटनाएं

झारखंड के विकास में लेवी एक बड़ी बाधा है. राज्य में सक्रिय अलग-अलग अपराधी संगठन, उग्रवादी और नक्सली संगठन विकास योजनाओं में हिस्सेदारी की मांग करते रहे हैं. साथ ही लेवी नहीं मिलने पर हत्या और आगजनी की घटनाओं को अंजाम देते रहे हैं.

हर बार पुलिस घटना की जांच करने और योजना को पूरा कराने के लिए कार्य में लगी कंपनियों को सुरक्षा का भरोसा दिलाती रही है. घटनाओं को देखते हुए निर्माण स्थान  पर पुलिस भी कैंप करती रही है.

लेकिन मौका पाकर अपराधी, उग्रवादी और नक्सली लेवी के लिए दहशत फैलाने के उद्देश्य से निर्माण कार्य में लगे वाहनों में आग और विकास कार्य में लगे कर्मियों की हत्या भी कर रहे हैं. ताकि लोगों में दहशत हो और ऐसे में इन्हें लेवी के तौर पर मोटी रकम मिलती रहे.

One Comment

  1. 251969 735164Wow, superb weblog structure! How long have you been blogging for? you make blogging glance straightforward. The total look of your web internet site is superb, neatly as the content material material! 202599

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button