JharkhandLatehar

लातेहार: गनईखाड़ गोलीकांड के पीड़ित परिवार से मिले विधायक रामचंद्र, निष्पक्ष जांच का दिया भरोसा

Latehar: लातेहार जिले के गारू थाना क्षेत्र के पिरी ग्राम के गनईखाड़ टोला में हुए गोलीकांड में मारे गए ब्रह्मदेव सिंह के परिवार से मुलाकात करने मनिका के विधायक रामचंद्र सिंह पहुंचे. गांव में पहुंचकर उन्होंने मृतक ब्रह्मदेव सिंह की पत्नी और परिवार के सदस्यों से मुलाकात की. घटना पर दुख व्यक्त करते हुए पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराने की बात कही. साथ ही सरकार के प्रावधान के अनुसार जल्द से जल्द सभी सरकारी सहायता दिलवाने का आश्वासन दिया.

इस दौरान विधायक ने परिवार के लोगों को यह भी आश्वस्त किया कि सरकारी प्रावधान के तहत पीड़ित परिवार को मुआवजे के साथ-साथ आश्रित को नौकरी मिले इसको लेकर भी राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर मांग रखेंगे. ताकि जल्द से जल्द ब्रह्मदेव सिंह के आश्रितों को जीने का सहारा मिल सके.

इसे भी पढ़ें :बच्चियों को एनीमिया से बचाने के लिए दी जायेगी आयरन फोलिक एसिड की टैबलेट

वही विधायक ने पीड़ित परिवार को यह भी आश्वस्त किया कि कभी भी किसी भी तरह की परेशानी हो तो वे निश्चित होकर संपर्क कर सकते हैं. निजी तौर पर हर संभव मदद देने का काम किया जाएगा.

advt

विदित हो कि गत गत 12 जून को माओवादी नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर कुमंडीह के जंगलों में सीआरपीएफ, कोबरा और झारखंड जगुआर की टीमें अलग अलग क्षेत्रों में अभियान चला रहीं थीं.

इसी दौरान उंचाई पर बैठी एक टीम ने कुछ हथियारबंद लड़कों को आते देखा. इसी बीच लड़कों ने गोली चला दी. जवाबी फायरिंग में एक युवक मारा गया. पीरी गांव के छह लड़कों की टोली भरठुआ बन्दुक के साथ खरहा या सूअर का शिकार करने निकले थे. युवकों एक जानवर को देख गोली चला दी थी. पुलिस को लगा कि नक्सलियों ने गोली चलायी.

जवाबी कार्रवाई में युवक मारा गया था. इस घटना के संबंध में पांच ग्रामीणों सहित एक झारखंड जगुआर के जवान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

इसे भी पढ़ें :पावर पॉलिटिक्स के इको सिस्टम में क्यों अनफिट हैं राहुल गांधी?

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: