JharkhandLatehar

लातेहार: मंत्री हफीजूल हसन ने खेल संसाधनों का किया उदघाटन, कहा-राज्य सरकार में खेल एवं खिलाड़ियों के विकास को लेकर कटिबद्ध

Latehar : झारखंड सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण, पर्यटन, कला-संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य एवं निबंधन विभाग के मंत्री हफीजूल हसन सोमवार को लातेहार पहुंचे. उन्होंने जिले में विकसित किये गये खेल संसाधनों के उदघाटन समारोह में शिरकत की. मंत्री ने अनुमंडल कार्यालय लातेहार के परिसर में बनाये गये सिटी पार्क सह बॉस्केटबॉल कोर्ट, सिटी लाइब्रेरी एवं स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बनाये गये बिलिर्यडस क्लब, टेबल टेनिस क्लब, महिला एवं पुरूष जिम, कैरम एवं चेस क्लब, योगा मेडीटेशन एवं कराटे सेंटर एवं सेंट जोसेफ बालक आवासीय हॉकी प्रशिक्षण सेंटर में बनाये गये फिटनेस जिम का उद्घाटन किया.

खेल मंत्री के द्वारा सेंट जोसेफ बालक आवासीय हॉकी प्रशिक्षण सेंटर में बनाये गये फिटनेस जिम का ऑनलाइन उद्घाटन किया. उद्घाटन समारोह में विधायक लातेहार बैद्यनाथ राम, विधायक मनिका रामचंद्र सिंह एवं उपायुक्त लातेहार अबु इमरान समेत जिले के पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद थे.

advt

इसे भी पढ़ें :बाबूलाल को भाजपा बना रही है मजाक का पात्र, फैला रही भ्रमः झामुमो

मौके पर मंत्री ने कहा कि सरकार खेल एवं खिलाड़ियों के विकास के लिए पूरी तरह से कटिबद्ध है. सरकार खिलाड़ियों को वह हर संसाधन उपलब्ध करवाएगी जिससे वे प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन कर राज्य एवं देश का नाम रौशन करें.

उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार द्वारा पहली बार राज्य के 40 खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति की गयी. उन्होंने कहा कि सरकार खेल एवं पर्यटन के क्षेत्र को विकसित करने के लिए कार्ययोजना बना रही है.

खेल मंत्री ने लातेहार में खेल के क्षेत्र में उपायुक्त लातेहार के द्वारा किए गए कार्य की प्रशंसा की एवं घोषणा की कि लातेहार राज्य का रोल मॉडल बनेगा.

इसे भी पढ़ें :झारखंड इन्वेस्टर्स मीट में सीएम और अन्य वीवीआइपीज के बीच मौजूद था टेरर फंडिंग का एक आरोपी!

लातेहार विधायक बैद्यनाथ राम ने कहा कि जिले के लिए आज ऐतिहासिक दिन है. खेल के क्षेत्र में इतनी बड़ी सौगात मिलना बहुत बड़ी बात है. विधायक रामचंद्र सिंह ने कहा कि सरकार की सोच है कि प्रत्येक क्षेत्र में राज्य विकास के पथ पर आगे बढ़े.

उन्होंने कहा कि लातेहार जिला खेल समेत क्षेत्र मे विकास के पथ पर अग्रसर हो रहा है. उपायुक्त लातेहार अबु इमरान ने कहा कि खेल संसाधनों को विकसित करने को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से कृतसंकल्पित है. उन्होंने कहा कि अब बड़े शहरों जैसी खेल सुविधा लातेहार जिला वासियों को भी मिल सकेगी.

इसे भी पढ़ें :विरोध का नायाब तरीका : रांची के झिरी में मॉडल ने कचरा पर किया कैटवॉक

महिला समूहों को वितरित किया ट्रैक्टर, खुद चला कर जांची गुणवत्ता

मंत्री हफीजूल हसन के द्वारा कृषि विभाग की ओर से तीन समूहों को टैक्टर का वितरित किया गया. इस दौरान मंत्री श्री हसन के द्वारा खुद ट्रैक्टर चला कर उसकी गुणवत्ता की जांच की गई.

खेल मंत्री श्री हसन के द्वारा सीताराम आजीविका महिला स्वयं सहायता समुह बबनहेरूआ, सरना समिति नेतरहाट,आइडियल समिति हेठपोचरा को ट्रैक्टर प्रदान किया गया.

खेल मंत्री द्वारा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स परिसर में कैफेटेरिया का उद्घाटन के पश्चात पौधारोपण किया गया.

इसे भी पढ़ें :गिरिडीह : तिसरी में मधुमक्खियों के हमले से एक बच्चे की मौत, भाई-बहन समेत चार जख्मी

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: