JharkhandLateharLead NewsNEWS

Latehar: सीआरपीएफ कैंप के समीप माओवादियों का उत्पात, कई वाहन फूंके

Latehar: जिले में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने जबरदस्त उपस्थिति दर्ज कराई है. लेवी नहीं मिलने से नाराज नक्सलियों ने कई वाहन फूंक दिए हैं और निर्माण कार्य नहीं करने की चेतावनी दी है. घटना जिले के महुआडाड थाना क्षेत्र के बसकरंचा सीआरपीएफ कैंप के निकट हुई. सड़क निर्माण कर रही कंपनी के प्लांट पर शनिवार की देर रात माओवादियों के दस्ते ने हमला कर दिया.

इसे भी पढ़ें:पलामू: बारात से लौट रही कार अनियंत्रित होकर नहर में गिरी, 6 की मौत

इस दौरान माओवादियों ने वहां खड़ी भारी मशीनों सहित आठ गाड़ियों में आग लगा दी. साथ ही बंसकरचा मोड़ से कुरो रोड तक चल रहे सड़क निर्माण को बंद करने का फरमान जारी किया. घटना का कारण लेवी नहीं मिलना बताया जा रहा है. घटना की जानकारी मिलने पर महुआडांड़ थाना पुलिस टीम ने रात में ही घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जानकारी ली.

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

The Royal’s
MDLM
Sanjeevani

जानकारी के अनुसार ठेकेदार दिलीप पाण्डेय के प्लांट पर तीस-पैंतीस की संख्या में माओवादी पहुंचे और वहां मौजूद नाइट गार्ड व अन्य लोगों को कब्जे में लेकर मोबाइल ले लिया और बिजली बंद करा दी. नाइट गाइड अनतोनिस लकड़ा ने बताया कि फिर माओवादियों ने चार पानी टैंकर, दो जीसीबी, एक पोकलेन और एक चार सौ सात ट्रक को आग के हवाले कर दिया. इसके अलावा नक्सलियों ने पिचिंग प्लांट को भी नुकसान पहुँचाया. विदित हो कि ठेकेदार दिलीप पांडेय की कंपनी 33 किलोमीटर लम्बी सड़क परियोजना को 86 करोड़ की लागत से बना रही है.

Related Articles

Back to top button