Crime NewsJharkhandLatehar

लातेहार : पुलिस राइफल के साथ माओवादी नक्सली गिरफ्तार, एक वर्ष से दे रहा था घटना को अंजाम

Latehar : नक्सलियों और उग्रवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में जिले की गारू पुलिस को सफलता हाथ लगी है. हाल के दिनों में 8-10 लोगों को मिलाकर बनाये गये एक दस्ता के शातिर माओवादी नक्सली को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने उसकी निशानदेही पर एक पुलिस राइफल, एक देशी राइफल और जिंदा गोली बरामद की है. नक्सली जंगल में जमीन के अंदर दो राइफल समेत कई जिंदा कारतूस छुपा कर रखा था. गिरफ्तार नक्सली की पहचान गारू थाना क्षेत्र के डबरी गांव निवासी स्व. लूंदा उरांव के पुत्र निर्मल उरांव उर्फ निर्मल कुजूर उर्फ निर्मल जी (33) के रूप में की गयी है.

महुआडांड़ एसडीपीओ राजेश कुजूर ने बताया कि लातेहार एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि माओवादी नक्सली गारू थाना क्षेत्र के डबरी ग्राम में छुपा हुआ है.

advt

इसे भी पढ़ें:NEWS WING IMPACT : खबर छपने के 2 घंटे के भीतर सुजीत के अकाउंट में ट्रांसफर हुए 50 हजार

सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने इलाके की घेराबंदी कर सघन छापेमारी अभियान चलाया. गांव में पुलिस टीम को देखते ही नक्सली निर्मल ने भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस जवानों ने उसे भागने का कोई मौका नहीं दिया.

गांव से नक्सली को गिरफ्तार करने के बाद गारू थाना लाकर उससे पूछताछ की गयी. पूछताछ के दौरान नक्सली ने कई अपराधिक घटनाओं में खुद की संलिप्तता की बात स्वीकार की और कई अहम जानकारियां पुलिस टीम को दी.

इसे भी पढ़ें:मनरेगा: 100 दिन रोजगार देने में फेल, सिर्फ 2.4 फीसदी मजदूरों को मिला सौ दिन काम

एक वर्ष से लातेहार-गुमला में था सक्रिय

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली माओवादियों के हथियारबंद दस्ते का सक्रिय सदस्य था. बीते एक वर्ष से लातेहार, लोहरदगा व खास तौर पर गुमला जिले में 9 लोगों का अपना विशेष दस्ता बना कर अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने में लगा रहता था. एसडीपीओ ने यह भी बताया कि गिरफ्तार नक्सली युवाओं को झूठे प्रलोभन देकर अपने दस्ते में शामिल करता था.

इसे भी पढ़ें:गरीब परिवारों को पेट्रोल में प्रति लीटर 25 रुपये छूट देने की कवायद तेज, मुख्यमंत्री ने की कार्य प्रगति की समीक्षा

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: