Crime NewsJharkhandLatehar

लातेहार: माओवादी छोटू खरवार और मृत्युंजय भुइयां का लेवी कलेक्शन एजेंट धराया, 5 लाख बरामद

Palamu/Latehar: पलामू प्रमंडल के लातेहार जिले में पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन माओवादियों के लेवी वसूली नेटवर्क के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. गुरुवार को पुलिस कार्रवाई में भाकपा माओवादी के कमांडर छोटू खरवार और मृत्युंजय भुइयां के लिए लेवी की वसूली करने वाले बिचैलिया को पकड़ा गया.

Jharkhand Rai

पुलिस को सूचना मिली थी कि गारू, छिपादोहर, बरवाडीह और लातेहार थाना क्षेत्रों में चलने वाली विकास योजनाओं में माओवादी छोटू खरवार और मृत्युंजय भुइयां के द्वारा ठेकेदारों को डराया-धमकाया जा रहा है तथा लेवी देने का दबाव बनाया जा रहा है.

पुलिस को यह भी जानकारी मिली कि मेदिनीनगर सदर थाना क्षेत्र के पोलपोल के इम्तियाज अंसारी लेवी का पैसा वसूलने का काम करता है तथा हाल में ही उसने लेवी का पैसा उठाया है.

बरवाडीह एसडीपीओ अमरनाथ और गारू थाना ने इस सूचना का सत्यापन करते हुए इम्तियाज को धर दबोचा. बाद में उसकी निशानदेही पर बताये गये स्थान से लेवी के पांच लाख रुपये बरामद किये गये. बरामद राशि एक सौ, दो सौ, पांच सौ और दो हजार के 14 बंडलों में हैं.

Samford

इसे भी पढ़ें – Giridih : लैब टेक्नीशियन समेत 16 नये केस, एक्टिव केस अब बढ़ कर 25

इम्तियाज ने कबूला जुर्म

इस सम्बन्ध में एसडीपीओ अमरनाथ ने बताया कि इम्तियाज ने स्वीकार किया कि वह प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी के छोटू खरवार और मृत्युंजय भुइयां के लिए काम करता है और क्षेत्र में चल रही विकास योजनाओं से उग्रवादियों के कहने पर लेवी का पैसा उठाते हैं और माओवादियों को भेजते हैं.

गारू थाना प्रभारी आलोक कुमार दुबे ने बताया कि इस सम्बन्ध में गारू थाना में कांड दर्ज कर लिया गया है. गिरफ्तार बिचैलिया सतबरवा थाना के सरजा पोलपोल का रहने वाला है.

छापमारी टीम में गारू थाना के पुअनि राजीव कुमार भगत और गौरव सिंह, परि पुअनि सुनील टूटी, रूपलाल प्रसाद और दुतिकृष्ण महतो क्र साथ आरक्षी सुभाष कुमार तिवारी, कपिलदेव सिंह और लक्षमण उरांव शामिल थे.

इसे भी पढ़ें – विधायकों को Corona संक्रमित होता देख 5 दिनों तक विधानसभा सील, 31 जुलाई तक सभी बैठकें रद्द

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: