Latehar

लातेहार : हाथियों के झुंड ने पारा शिक्षक के घर बोला हमला, मकान क्षतिग्रस्त, फसलों को भी पहुंचाया नुकसान

Latehar : लातेहार जिले बरवाडीह प्रखंड के मोरवाई पंचायत के हेटली गांव में हाथियों के झुंड ने जमकर उत्पात मचाया. पारा शिक्षक का मकान क्षतिग्रस्त कर दिया, जबकि खेत में लगी फसल को नष्ट कर दिया. रविवार की सुबह अचानक जंगली क्षेत्र से हाथियों का झुंड गांव में घुसा और पारा शिक्षक

अमित बोदरा के घर पर हमला बोला. हाथियों के झुंड ने अमित बोदरा के घर की दीवार को पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त करते हुए कमरे में रखे टीवी समेत कई अन्य सामानों को नष्ट कर दिया.

हालांकि इस दौरान अमित बोदरा ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर तत्परता दिखाया और हाथियों को मौके से भागने पर मजबूर किया.

इस दौरान हाथियों के द्वारा गांव के कई किसानों की धान की फसल को भी नुकसान पहुंचाया. इससे किसानों को भी भारी नुकसान उठाना पड़ा है.

पीड़ित पारा शिक्षक और किसानों के द्वारा पूरे मामले में वन विभाग से जांच कर जल्द से जल्द मुआवजा देने की मांग की है. इधर, बरवाडीह की महिला समाजसेवी सह अपना अधिकार अपना सम्मान मंच की सचिव संतोषी शेखर ने मामले की जानकारी वन विभाग के आलाधिकारी को देते हुए पीड़ित परिवार को प्रावधान के अनुसार जल्द से जल्द मुआवजा देने और जंगली इलाकों में रहने वाले ग्रामीणों को घर फसल और जानमाल की सुरक्षा की व्यवस्था करने की मांग की है.

Advt

Related Articles

Back to top button