JharkhandLatehar

लातेहार : एसयूवी में घूम रहे जेजेएमपी के पांच उग्रवादी गिरफ्तार, कई हथियार बरामद

 

Latehar : जिले में जेजेएमपी उग्रवादियों के साथ पिछले दिनों हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस की कार्रवाई तेज है. इसी क्रम में गुप्त सूचना पर पुलिस ने जेजेएमपी के पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से कई हथियार बरामद किए गए हैं.

सोमवार को पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सदर थाना क्षेत्र के गुलेरिया टांड़ जंगल से उग्रवादी संगठन जेजेएमपी (झारखंड जनमुक्ति परिषद) के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया गया. उनके पास से पुलिस ने फोल्ड बट रायफल एक, देशी कट्टा एक, जिंदा गोली 15, मोबाइल फोन 5, जेजेएमपी पर्चा व एक चार पहिया वाहन बरामद किया है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि गुलेरिया टांड़ जंगल में जेजेएमपी उग्रवादियों की गतिविधि है. इस सूचना पर लातेहार पुलिस की ओर से छापेमारी अभियान चलाया गया. इस छापेमारी के दौरान जेजेएमपी के पांच उग्रवादी पकड़े गए. ये सभी एक एसयूवी में घूम रहे थे.

गिरफ्तार उग्रवादियों में मनिका थाना क्षेत्र के मतनाग निवासी बलराम यादव पिता देववंश यादव, इसी थाना क्षेत्र के जुंगुर निवासी गुलाब यादव, पिता रामधनी यादव, मतनाग निवासी मनीष शर्मा उर्फ टूटू, पिता स्व. जनेश्वर मिस्त्री, सामदेव सिंह उर्फ बैग्गा पिता स्व. शत्रुधन सिंह और पलामू जिले के पाटन थाना क्षेत्र के चेतमा निवासी मंगलेश कुमार सिंह, पिता बसंत सिंह, शामिल हैं.

पुलिस ने बताया कि उग्रवादियों ने स्वीकार किया कि वे जेजेएमपी संगठन को हथियार, सामग्री तथा आने-जाने के लिए वाहन उपलब्ध कराते हैं.

 

इसे भी पढ़ें : पाकुड़ पुलिस ने 28 पुड़िया ब्राउन सुगर के साथ 5 को किया गरफ्तार

Related Articles

Back to top button