न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लातेहारः सुरक्षा बलों और भाकपा माओवादियों के बीच मुठभेड़

1,504

Latehar: एक ओर जहां खूंटी-चाईबासा बॉर्डर पर सुरक्षाबलों ने पांच नक्सलियों को ढेर कर दिया. वहीं लातेहार जिले के छिपादोहर थाना क्षेत्र के अति सुदूर कुरुम खेत ग्राम के जंगल में मंगलवार सुबह सात बजे सुरक्षा बलों और माओवादियों की मुठभेड़ शुरु हुई. कोबरा एवं भाकपा माओवादियो के बीच ये मुठभेड़ हुई. मिली जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ के बाद नक्सली कुछ सामान छोड़ कर जंगल का लाभ उठाते हुए भाग निकले. वही सुरक्षा बल अब भी मोर्चे पर डटकर इलाके को सर्च कर रहे हैं. हल्की मुठभेड़ की पुष्टि लातेहार एसपी प्रशांत आनंद ने की है. लेकिन विशेष जानकारी के लिए कुछ भी कहने से इनकार किया है. समाचार लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी.

सूत्र कि मानें तो लातेहार पुलिस को, बिहार-झारखंड स्पेशल एरिया कमिटी सदस्य बलराम एवं छोटू के इलाके में छिपे होने की जानकारी मिली थी. खबर थी कि अपने 25 सदस्यों के साथ वो इलाके में मोजूद है और अपनी सक्रियता बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं. जिसकी सूचना पर कोबरा के जवान कुरुम खेता पहुंचे. लेकिन माओवादियों की ओर से फायरिंग शुरु हो गई. जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी फायरिंग की.

उल्लेखनीय है कि 2014 में कुमंडी पुलिस पिकेट बनने के बाद से क्षेत्र में भाकपा माओवादियो का वर्चस्व खत्म हो गया था. लेकिन 2018 से माओवादियों ने एकबार फिर इलाके में अपना दबदबा बना लिया और लगातार इलाके में भ्रमण करने लगे हैं.

hosp3

इसे भी पढ़ेंः खूंटी-चाईबासा बॉर्डर पर पुलिस और PLFI में मुठभेड़, तीन नक्सलियों के शव बरामद

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: