न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लातेहार : कुआं निर्माण के नाम पर गबन, पहले से बने कुएं में ही बना डाला दूसरा कुआं

लातेहार ज़िले के गारू प्रखंड में इन दिनों सरकारी योजनाओं में खूब बंदरबाट हो रही है.

720

Latehar : लातेहार ज़िले के गारू प्रखंड में इन दिनों सरकारी योजनाओं में खूब बंदरबाट हो रही है. बता दें कि वार्ड सदस्य सुशाना देवी की शिकायत पर न्यूज़ विंग रिपोर्टर प्रखंड मुख्यालय के रूद पंचायत अंतर्गत सीमाख़ास ग्राम पहुंचे, तो हैरान कर देने वाली बात सामने आयी. बता दें कि सीमाख़ास के रहने वाले फैदोर एक्का के नाम से एक कुएं का निर्माण किया गया है.वार्ड सदस्य के अनुसार जिस जगह पर कुएं का निर्माण किया गया है. वहां पहले से ही कुआं था. आरोप है कि नियमों को नजरअंदाज कर उसी कुएं को नये कुएं में तब्दील कर दिया गया है.

वार्ड सदस्य सुशाना देवी ने बताया कि हमने इस कार्य को लेकर रुद पंचायत के रोजगार सेवक सतेंद्र पासवान से शिकायत भी की थी, लेकिन हमारी एक नहीं चली और कुआं का निर्माण कर पैसे की निकासी कर ली गयी.उन्होंने बताया कि पहले से निर्मित कुएं का फोटो हमारे पास मौजूद है, जिसे देख आसानी से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि किस तरह गारू प्रखंड में बिचौलिये लोग चंद रुपयों के लिए योजनाओं की बली चढ़ा रहे है. इतने  से भी बात खत्म नहीं होती.  वार्ड सदस्य ने कई मामलों का पर्दाफाश करते हुए बतलाया कि पंचायत में मुखिया के द्वारा कार्यकारिणी की बैठक भी नहीं की जाती है. साथ ही रोकड़ की जानकारी भी वार्ड सदस्य को नही दी जाती है.

Sport House

इसे भी पढ़ें – 113 घोषणाओं पर खर्च होंगे 64,389 करोड़, राज्य की आमद सिर्फ 26,250 करोड़, कैसे पूरी होंगी घोषणाएं?

 

बिना वार्ड सदस्य के हस्ताक्षर के ही पैसे की निकासी

कई कार्यो में मास्टर रोल पर बिना वार्ड सदस्य के हस्ताक्षर के ही पैसे की निकासी कर ली जाती है. वार्ड सदस्य ने आरोप लगाया कि मुखिया सुनीता देवी पंचायत के कार्यो में अपनी मनमानी चलाने में कतई बाज नही आ रही है. कहा कि मुखिया के खिलाफ कुछ समय पूर्व कई मामलों में उपायुक्त लातेहार को पत्र भी लिखा गया था. उसके बावजूद मनमानी नहीं रुक रही है.  

Related Posts
Vision House 17/01/2020

आराेप है कि  जब गांव के लोग ऐसे कार्यो का विरोध करते हैं तो उन्हें मारने पीटने की धमकी दी जाती है. मुखिया सुनीता देवी से इस मामले में उनका पक्ष जानने रिपोर्टर उनके निवास स्थान पर पहुचे,  तो पास पडोस वालों से पता चला कि वह घर पर नहीं है. कुछ ग्रामीणो ने अपने नाम को गुप्त रखने की बात कहते हुए आरोप  लगाया कि सभी कामों में बिचौलियागिरी की जा रही है.वार्ड सदस्य सुशाना देवी ने उपायुक्त लातेहार से  पूरे मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है.

SP Deoghar
इसे भी पढ़ें –  दल बदल मामले में चार विधायकों को हाई कोर्ट से मिला चार सप्ताह का समय  

Mayfair 2-1-2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like