न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

उपायुक्त ने स्कूल में खाया मध्यान भोजन, प्राचार्य को दी चेतावनी

विद्यालयों के निरीक्षण के दौरान पकड़ी कई गड़बड़ियां

591

Latehar: शिक्षा व्यवस्था सुधारने को लेकर उपायुक्त राजीव कुमार सोमवार को बालूमाथ पहुंचे. उन्होने राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय, नगड़ा एव कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का औचक निरीक्षण किया. नगड़ा के स्कूल में उन्होंने बच्चों से शिक्षा व्यवस्था के बारे में पूछताछ की. उन्होने बच्चों से पढ़ाई को लेकर सवाल भी पूछे.

इसे भी पढ़ें-आरटीआई से ना सूचना देंगे और ना भ्रष्टाचार होगा उजागर

डीसी के सवालों का जवाब नहीं दे सके बच्चे

उपायुक्त राजीव कुमार ने बच्चों से कुछ आसान सवाल पूछे थे, लेकिन बच्चे उन सवालों के जवाब नहीं दे सके. इसपर उपायुक्त ने शिक्षा के स्तर पर असंतोष जाहिर किया. उन्होने विद्यालय के प्राचार्य से कहा कि अगर वेतन पूरी लेते हैं तो मन लगाकर पढ़ाएं भी.

इसे भी पढ़ें- तीन करोड़ 63 लाख रुपये बर्बाद करने जा रही राज्य सरकार

बच्चों से सवाल करते डीसी अमित कुमार
बच्चों से सवाल करते डीसी अमित कुमार

जब मीड डे मिल खाने बैठ गये डीसी…

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने बच्चों के लिए बनाये जा रहे मीड डे मिल का भी निरीक्षण किया. उपायुक्त ने खुद भोजन कर उसकी गुणवत्ता को देखा. इसके बाद उन्होने भाजन की गुणवत्ता सुधारने के लिए कई दिशा-निर्देश दिये.
इसके बाद उपायुक्त राजीव कुमार कस्तूरबा गांधी आवसीय विद्यालय पहुंचे. वहां पर उपायुक्त ने बच्चों को खुद पढ़ाया. इसके बाद उन्होने वार्डन से बात की और उन्हे क्या समस्या है, उस बारे में पूछा. उपायुक्त ने सभी कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की शिक्षिकाओं को नेतरहाट विद्यालय भ्रमण करने को कहा. मौके पर डीआरडीए निदेशक संजय भगत, आशीष पाण्डेय समेत विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिका उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: