Crime NewsJharkhandLatehar

लातेहार: डेढ़ लाख की ठगी करने वाला बिहार का साइबर अपराधी गिरफ्तार

Latehar: जिला पुलिस ने गुरुवार को एक साइबर अपराधी पवन कुमार उर्फ पवन यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. अपराधी की गिरफ्तारी बिहार के नवादा जिले के नारादिगंज थाना क्षेत्र से हुई है. अपराधी के पास से दो मोबाइल फोन बरामद किया गया है.

पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी चंद्रशेखर चौधरी ने सदर थाना परिसर में गुरूवार को प्रेस वार्ता कर बताया कि थाना क्षेत्र के हेठलोटो ग्राम निवासी विक्की भुइयां को 25 लाख रूपये इनाम निकलने का झांसा देकर साइबर अपराधियों ने उसके बैंक खाते से एक लाख 40 रूपये उड़ा लिये थे. पवन कुमार ने अपने मोबाइल नंबर 80519….. पर फोन पे से दस हजार रुपये मंगवाये थे. अनुसंधान के क्रम में टेक्निकल सेल के द्वारा लोकेशन ट्रैस कर अपराधी को गिरफ्तार किया गया है. पवन कुमार पर भादवि की धारा 406, 419, 420 एवं 66 सी, 66डी आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था.

थाना प्रभारी ने बताया कि इस ठगी में शामिल अन्य साइबर अपराधियों की पहचान कर ली गई है और उनकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है. छापेमारी अभियान में बरवाडीह थाना के पुअनि राहुल कुमार मेहता, लातेहार साइबर सेल के सुरेश सिंह, लातेहार साइबर सेल के वीरेंद्र पासवान शामिल थे.

इसे भी पढ़ें: सरकारी स्कूल के बच्चों को साइकिल देगी झारखंड सरकार

Related Articles

Back to top button