JharkhandLatehar

लातेहार : मनरेगा का कुआं धंसने से जख्मी लाभुक मजदूर ने भी तोड़ा दम, अब तक दो की मौत

Letehar : लातेहार जिले के मनिका प्रखंड स्थित परसही गांव में मंगलवार को निर्माणाधीन कुआं में मिट्टी धंसने से घायल हुए एक और मजदूर की मौत बुधवार को हो गयी. मृतक मजदूर ब्रह्मदेव सिंह निर्माणाधीन कुएं का लाभुक भी था. इस प्रकार कुआं दुर्घटना में मरनेवाले मजदूरों की संख्या दो हो गयी है.

दरअसल, परसही गांव में मंगलवार को खुदाई के दौरान कुएं की मिट्टी धंस गयी थी. इससे कुआं खुदाई में लगे एक मजदूर सीवन सिंह की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी थी. वहीं, पांच अन्य मजदूर घायल हो गये थे.

इसे भी पढ़ें- सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम से जुड़ी एलोकेसी धाम की जमीन मामले में हाइकोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा

घायलों को लातेहार में प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया था, जहां बुधवार को इलाज के दौरान मजदूर ब्रह्मदेव सिंह की मौत हो गयी.

घटना में घायल हुए अन्य चार मजदूरों की स्थिति खतरे से बाहर बतायी जा रही है, परंतु जिला प्रशासन ने उनके बेहतर इलाज के लिए उन्हें रिम्स में भर्ती कराया है.

इधर, मनरेगा मजदूर की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. हालांकि, प्रशासन ने कहा है कि मृतक मजदूर के परिजनों को सरकारी प्रावधान के तहत उचित मुआवजा दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें- 32 आदिवासी संगठनों की कोर कमेटी ने किया ऐलान, सरना कोड नहीं मिला तो झारखंड, छत्तीसगढ़ सहित चार राज्यों में करेंगे चक्का जाम

Related Articles

Back to top button