न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लातेहार: औरंगा नदी पर पुल निर्माण में लगी कंपनी के मुंशी की गोली मारकर हत्या

44

Latehar: झारखंड के लातेहार जिले में इन दिनों अपराधी और नक्सली पुलिस के लिए पूरी तरह सिरदर्द बने हुए हैं. कुछ दिन पहले जिले के कई थाना क्षेत्रों में नक्सलियों का उत्पात देखने को मिला है. वही बीती रात मनिका थाना क्षेत्र के कुमंडीह में अपराधियों ने औरंगा नदी पर पुल निर्माण की देखरेख कर रहे एक मुंशी की गोली मारकर हत्या कर दी. मुंशी का शव पुल निर्माण स्थल से बरामद किया गया है. वहां से दो खोखा भी पुलिस को मिला है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है.

लेवी के लिए बढ़ी आपराधिक घटनाएं

दरअसल, लेवी के लिए उग्रवादी और अपराधी संगठन इन दिनों कई क्षेत्रों में हावी हो गए हैं. जानकारी के अनुसार, रोहित सिंह नामक युवक कुमंडी में हो रहे पुल निर्माण कार्य में लगी कंपनी में मुंशी के रूप में कार्यरत था. शुक्रवार देर रात वह निर्माण स्थल पर बनाए गए साइडिंग में ही रुक गया था. इसी दौरान रात में लगभग 4 की संख्या में आये अपराधियों ने रोहित को गोली मार दी, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

घटना की जानकारी मिलते ही पुल निर्माण के संवेदक दीपू सिन्हा मामले की सूचना पुलिस को दी. उन्होंने कहा कि किसी भी संगठन से लेवी संबंधी उन्हें कोई धमकी नहीं मिली थी. रोहित सिंह बिहार के सासाराम थाना क्षेत्र के तकिया गांव का रहने वाला था. वह रिश्ते में उसके भतीजे का साला था और दो दिन लातेहार में रहने के बाद बीती रात कुमंडीह साइट पर आया था.

कुमंडीह में पुल निर्माण महत्वपूर्ण

बताया जा रहा है कि औरंगा नदी पर कुमंडीह में पुल काफी महत्वपूर्ण है. लगभग एक दर्जन से अधिक गांव इस पुल के बन जाने से सीधा मुख्यालय से जुड़ सकेंगे. लेकिन पुल निर्माण पर इस घटना के बाद काम ठप होने की संभावना उत्पन्न हो गई है.

इसे भी पढ़ेंःथर्मल पावर प्लांट के लिए पानी बड़ी चुनौती, तीन पावर प्लांट को चाहिए 48 हजार क्यूबिक मीटर पानी/ घंटा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: