Crime NewsLatehar

लातेहार: टीपीसी के एरिया कमांडर ने DIG के समक्ष किया सरेंडर

संग़ठन को बताया सिद्धांतविहीन

Latehar: नई दिशा कार्यक्रम के तहत टीपीसी के एरिया कमांडर अनिल उरांव उर्फ बादल ने रविवार को पलामू रेंज के डीआईजी राजकुमार लकड़ा के समक्ष सरेंडर कर दिया.

उग्रवादी चंदवा थाना क्षेत्र के सेरक का निवासी है. पलामू डीआईजी ने टीपीसी उग्रवादी व उनके परिवार वालों को गुलदस्ता भेंटकर व शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया. अनिल उरांव उर्फ बादल पर जिले के विभिन्न थानों में 11 केस दर्ज हैं. टीपीसी उग्रवादी ने मुख्यधारा से भटके हुए लोगों से सरकार की योजना का लाभ उठाते हुए सभी लोगों से सरेंडर करने की अपील की.

इसे भी पढ़ें : बिरसा हरित ग्राम योजना: वृक्षारोपण के लिए गड्ढा भराई का काम स्लो, सचिव ने जतायी नाराजगी

ram janam hospital
Catalyst IAS

मौके पर पलामू डीआईजी राजकुमार लकड़ा ने कहा कि झारखंड में धीरे -धीरे नक्सली क्षेत्र में कमजोर होते जा रहे हैं. झारखंड सरकार के नई दिशा कार्यक्रम के तहत लातेहार जिले में कई नक्सलियों ने सलेंडर कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार की उग्रवादी आत्मसमर्पण एवं पुनर्वास नीति के तहत झारखंड पुलिस निरंतर प्रयास कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि मुख्य धारा से भटक गए नक्सली संगठन के लोग मुख्य धारा में लौट आएं, अन्यथा पुलिस की ओर से नक्सलियों के विरोध बड़ी कार्रवाई की जाएगी.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

इसे भी पढ़ें : Giridih: बुद्धिजीवियों के साथ RAF ने की बैठक, भाईचारे के साथ त्योहार मनाने पर हुई चर्चा

उन्होंने सभी उग्रवादियों के परिजनों से आत्मसमर्पण नीति के तहत सरेंडर करने वाले नक्सलियों को राशि दुगना कर दी गई है. उन्होंने कहा कि मुख्यधारा से भटके हुए नक्सलियों को मुख्य धारा में लाने के लिए पुलिस व सरकार कटिबद्ध है. उग्रवादी के विरुद्ध सभी आपराधिक नक्सली मामलों का निष्पादन फॉस्ट ट्रैक कोर्ट में यथाशीघ्र करवाने की अनुशंसा की जाएगी.

पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन ने कहा कि उग्रवादी विचारधारा को छोड़ कर मुख्य धारा में लौट कर सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजना में सहभागिता प्रदान करें. इस दौरान अन्य उग्रवादियों से भी आत्मसमर्पण नीति के तहत मुख्यधारा में लौटने की अपील की. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार से अलग होकर नक्सली उग्रवाद को बढ़ावा दे रहे है. नक्सली मुख्य धारा में लौट कर सरकार के नीति पर चलने का आग्रह किया. अभियान एएसपी विपुल पांडेय ने कहा कि मुख्यधारा से भटक गए हैं. उसके लिए पुलिस का दरवाजा हमेशा खुला हुआ है.

इसे भी पढ़ें : PM मोदी का दिल जीतने वाली सलीमा के झारखंड को नसीब नहीं हो रहा खेलो इंडिया सेंटर

Related Articles

Back to top button
[soliloquy id="414910"]