Latehar

लातेहार: 7,745 प्रधानमंत्री आवास अधूरे, डीडीसी माधवी मिश्रा ने दी कार्रवाई की चेतावनी

Latehar: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को पक्का मकान देने के लक्ष्य को पूरा करने को लेकर उपविकास आयुक्त (DDC) सुश्री माधवी मिश्रा सख्त हो गयी हैं. माधवी मिश्रा ने बताया कि जिले को 19 हजार 4 सौ 34 आवास का निर्माण करने का लक्ष्य दिया गया है. जिसमें अबतक 11 हजार 689 आवास पूर्ण कर लिये गये हैं. जबकि 7 हजार 745 आवासों का निर्माण कार्य प्रगति पर है. उन्होंने सभी अधूरे आवास को निर्धारित समय में पूरा करवाने की बात कही.

मिली एक सप्ताह की मोहलत

डीडीसी माधवी मिश्रा ने प्रधानमंत्री आवास योजना और एसबीएम के तहत बन रहे शौचालय निर्माण कार्य को निर्धारित लक्ष्य के अनरूप पूर्ण करने का निर्देश दिया है. उपविकास आयुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारी, जिला एवं प्रखंड समन्वयकों को वैसे आवास एवं शौचालय जो अधूरे पड़े हैं. उन्हें प्राथमिकता के तौर एक सप्ताह के अंदर पूर्ण करने की बात कही है. उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि जो भी कार्य दिया गया है उसे पूर्ण करें अन्यथा कार्रवाई सहने के लिए तैयार रहे.

माधवी मिश्रा ने प्रधानमंत्री आवास को पूर्ण करवाने को लेकर जिला समन्वयक को क्षेत्र भ्रमण करने एवं आवास की अद्यतन स्थिति की रिपोर्ट लेकर आवास पूर्ण करने की दिशा में कार्य करने की बात कही है, ताकि निर्धारित समय में लक्ष्य को पूर्ण किया जा सके. उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे शौचालय निर्माण कार्य को भी गति देने एवं शौचालय की उपयोगिता सुनिश्चित करवाने का निर्देश दिया है.

advt

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button