JharkhandLatehar

लातेहार: युवती का शव दफनाते 6 धराए, हत्या या आत्महत्या की जांच में जुटी पुलिस

Latehar :  जिले की बरवाडीह पुलिस ने एक युवती का शव दफनाते चार महिला सहित छह लोगों को हिरासत में लिया है. चार महिला पलामू जिले की रहने वाली हैं, जबकि एक युवक सह कार रांची का और एक युवक बरवाडीह के कल्याणपुर का रहने वाला है. शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए लातेहार सदर अस्पताल में भेज दिया गया है. पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है.

जिले की बरवाडीह पुलिस ने थाना क्षेत्र के केचकी पंचायत के कचनपुर के दोमोहान से सटे झाड़ियों के बीच कब्र से एक लड़की का शव बरामद किया है. शुक्रवार को कचनपुर के ग्रामीणों से बरवाडीह थाना प्रभारी श्रीनिवास कुमार सिंह को सूचना मिली कि कचनपुर दोमोहान के पास कुछ अंजान लोगों के द्वारा शव को दफनाया जा रहा है.

advt

सूचना मिलते प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश सहाय, एसडीपीओ दिलू लिहरा, थाना प्रभारी श्रीनिवास कुमार सिंह, सब इंस्पेक्टर राहुल मेहता दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे. तब तक शव को दफना कर लोग घटनास्थल से स्वीफ्ट कार से जाने वाले ही थे कि थाना प्रभारी ने सभी को हिरासत में ले लिया.

बाद में प्रखंड विकास पदाधिकारी के सामने दफनाए हुए शव को बाहर निकलवाया गया. शव को निकालने के बाद पता चला कि उक्त शव किसी लड़की का है. थाना प्रभारी ने शव को कब्जे में लेते हुए पूछताछ के लिए 6 लोगों को हिरासत में लिया है. साथ ही एक स्वीफ्ट कार (जेएच-01बीएम-5624) को भी जब्त किया है. हिरासत में लिए गए लोगों में कार चालक रांची के धुर्वा निवासी चुनु सिंह, बरवाडीह के कल्याणपुर निवासी राम प्रसाद एवं पलामू के चैनपुर-रामगढ़ निवासी एक महिला व उसकी तीन बेटियां शामिल हैं.

पूछताछ के दौरान महिला की बड़ी बेटी ने बताया कि मृतका का नाम श्रृष्टि हेमब्रम है, जिसका घर लातेहार के उदयपुरा में है. उसके माता पिता का देहांत बहुत पहले ही हो चुका था. तब से वह उनके साथ ही डालटनगंज के जेलहता में किराए के मकान में रहती थी. डालटनगंज के बीएन कॉलेज में 12वीं कक्षा में पढ़ती थीं. युवती ने बताया कि गुरुवार की रात हमलोग सो रहे थे. तभी रात करीब 1 बजे के लगभग श्रृष्टि आयी और मुझे उठाई और बोलने लगी कि दीदी मुझे बचा लीजिए, हम जहर खा लिए हैं.

आनफ-फानन में उसे डालटनगंज एमएमसीएच (सदर अस्पताल) में लेकर आए, जहां डॉक्टरों के द्वारा उसका इलाज किया गया पर स्थिरी में सुधार नहीं हुई तो रांची रिम्स रेफर कर दिया. एम्बुलेंस से उसे रांची लेकर जा रहे थे पर जब लातेहार पहुंचे तो उसके शरीर कोई हरकत होते नहीं दिखा. उसे लेकर लातेहार सदर अस्पताल गए, जहां डॉक्टर से दिखाया तो डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इसकी जानकारी उसने अपनी मम्मी को दी तो मम्मी ने कहा कि शव को लेकर बरवाडीह के कचनपुर आ जाओ. इसके बाद हमलोग यहां आए और एम्बुलेंस से शव को निकाल कर दफना दिया. युवती ने बताया कि मृतका श्रृष्टि का डालटनगंज के बारालोटा निवासी बबलू तिवारी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. बबलू तिवारी ने दो दिन पहले अपने घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी.

थाना प्रभारी ने बताया कि शव को पोस्मार्टम के लिए लातेहार सदर अस्पताल भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल पाएगा कि मामला हत्या है या आत्महत्या. उन्होंने बताया कि मृतका के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें लिखा हुआ मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं. मैं भी तुम्हारे पास आ रही हूं. थाना प्रभारी ने बताया कि हिरासत में लिए गए सभी लोगों से पूछताछ चल रही है. सच्चाई क्या है? इसका जल्द ही खुलासा कर दिया जाएगा.

 

रांची की है स्वीफ्ट कार

हिरासत में लिए गए स्वीफ्ट कार के चालक चुनु सिंह ने बताया कि गाड़ी रांची पंडरा निवासी डॉक्टर अभिषेक कुमार की है. महिला को 15 हजार रुपये के महीना किराया पर गाड़ी दी थी. गुरुवार को हम रांची से कार लेकर डालटनगंज आए थे और रात को इसके किराए वाले मकान में ही रुके. तभी रात को यह घटना हो गई, जिसके बाद उक्त लड़की को मैं ही डालटनगंज हॉस्पिटल में लेकर आया था.

 

कल्याणपुर के राम प्रसाद ने खोदा था कब्र

थाना प्रभारी ने बताया कि कल्याणपुर निवासी राम प्रसाद ने अपनी कुदाल और गैता लेकर कब्र खोद कर शव को दफनाने में मदद की है. उसे भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

 

इसे भी पढ़ें : बर्दवान व बोधगया ब्लास्ट से जुड़े 9 आतंकियों की विशेष NIA  कोर्ट में हुई पेशी 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: