न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अंतिम सोमवारी पर बासूकीनाथ धाम में उमड़ा कावंरिया श्रद्धालुओं का जनसैलाब

चौथे और अंतिम सोमवारी को एक लाख से अधिक कावंरिया ने किया बाबा बासूकीनाथ में जलार्पण

356

Dumka : श्रावणी मेला के 24 वां दिन शाम 4 बजे तक दर्शनार्थीयों की कुल संख्या 92, 432 रही. दर्शनार्थी 75605 जलार्पण कांउटर से 11555 श्रद्धालुओं ने जलार्पण किया. डाक बम की संख्या 5272 रहा. शीघ्र दर्शनम से 643 श्रद्धालुओं ने जलार्पण किया. गोलक से प्राप्त राशि 1, 54,250, जलार्पण काउंटर से प्राप्त राशि 26,125 अन्य श्रोत से प्राप्त राशि 9859 रहा. चांदी का सिक्का 5 ग्राम 9, चांदी का सिक्का 10 ग्राम 4 बिक्री हुआ. चांदी का द्रव्य 108 ग्राम प्राप्त हुआ.

इसे भी पढ़ें-  राजधानी में सुरक्षित नहीं लड़कियां, छह महीने में दुष्कर्म के 25 से ज्यादा मामले हुए दर्ज

अंतिम सोमवारी को 5 हजार से अधिक डाक बम ने किया जलाभिषेक

सावन की आखरी सोमवारी को फौजदारीनाथ के दरबार बाबा बासूकीनाथ को जलार्पण को लेकर उमड़े श्रद्धालु. मंदिर के आस-पास के दृश्य देखते बन रही थी. जहां तक नजर जा रही थी, सिर्फ श्रद्धालु ही श्रद्धालु नजर आ रहे थे. देर रात्रि से ही श्रद्धालु कतारबद्ध होने लगे थे. शिवगंगा में आस्था की डूबकी लगाकर श्रद्धालु पूरी आस्था के साथ हर हर महादेव के नारों के साथ मंदिर की ओर बढ़ रहे थे. पुरोहित पूजा के बाद सुबह 3 बजे से ही श्रद्धालु कतारबद्ध होकर लगातार जलार्पण कर रहे थे.

इसे भी पढ़ें- घाघरा में पुलिस और अर्धसैनिक बलों द्वारा किया गया था दमन : फैक्ट फाइंडिंग टीम

उपायुक्‍त मुकेश कुमार लगातार विधि व्‍यवस्‍था पर नजर बनाये हुए थे

palamu_12

अंतिम सोमवारी को लेकर जिला प्र्रशासन भी चुस्त-दुरूस्त दिखा. उपायुक्त मुकेश कुमार भी सावन के आखिरी सोमवारी को श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या को देखते हुए लगातार विधि व्यवस्था पर नजर बनाए हुए हैं. सोशल मीडिया के माध्यम से उपायुक्त अधिकारियों को निर्देश देकर उर्जा के साथ अपने कर्तव्य स्थल पर उपस्थित रहकर श्रद्धालुओं को सुगमतापूर्वक जलार्पण कराने का कार्य को प्रेरित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि विभिन्न स्थानों पर प्रतिनियुक्त अधिकारी, सुरक्षाकर्मी इस बात का ख्याल रखें कि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कठिनाई ना हो.

श्रद्धालुओं को सुगमतापूर्वक जलार्पण कराना ही जिला प्रशासन का संकल्प है. सुबह सवेरे से ही प्रतिनियुक्त अधिकारी, सुरक्षा कर्मी, सफाई कर्मी, डॉक्टरों की टीम, एनडीआरएफ की टीम अपने कर्तव्यस्थल पर उपस्थित होकर कर्तव्य का निर्वहन कर रहे थे. पूरे रुट लाइन में सुरक्षा कर्मी, सूचना सहायता कर्मी हर दिन की भांति चौथी सोमवारी को भी अपने कर्तव्य पर उपस्थित दिख रहे थे. सभी आवासन केंद्रों में श्रद्धालु बड़ी संख्या में विश्राम कर रहे थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: