Education & CareerJharkhandRanchi

झारखंड के मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन का अंतिम मौका, 20 दिसंबर तक करें आवेदन

मॉप अप राउंड में शामिल होने की प्रक्रिया आज से शुरू

Ranchi : राज्य के मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन का अंतिम अवसर है. झारखंड कंबाइंड एग्जामिनेशन बोर्ड ने एमबीबीएस, बीडीएस और बीएचएमएस कोर्स में एडमिशन के लिए मॉप अप राउंड की तैयारी शुरू कर दी है. बोर्ड की ओर से मॉप अप राउंड में शामिल होने के लिए एप्लीकेशन की प्रक्रिया आज से शुरू कर दी गयी है.

एडमिशन के लिए दो राउंड काउंसलिंग पूरी हो चुकी है. दो राउंड की काउंसलिंग के बाद मेडिकल कॉलेजों में रिक्त रह गयी सीटों के लिए मॉक अप राउंड काउंसलिंग किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : पीएम मोदी का संसदीय कार्यालय बेचने के लिए ओएलएक्स पर विज्ञापन

23 दिसंबर को आयेगा फाइनल मेरिट लिस्ट

झारखंड कंबाइंड बोर्ड की नोटिस के अनुसार मॉक अप राउंड के लिए 20 दिसंबर तक उम्मीदवार एप्लीकेशन डाल सकते हैं. इसके बाद 21 दिसंबर को मॉप अप राउंड का प्रोविजनल लिस्ट जारी किया जायेगा.

इस लिस्ट में अगर किसी तरह की आपत्ति रह जाती है तो उम्मीदवार आवश्यक दस्तावेज के साथ jceceboard@gmail.com पर मेल कर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं.

आपत्ति के निपटारे के बाद 23 दिसंबर को फाइनल मेरिट लिस्ट जारी होगा. इसी लिस्ट के आधार पर उम्मीदवार संस्थान और कोर्स का चयन कर च्वाइस फीलिंग करेंगे. उम्मीदवार 25 दिसंबर तक च्वाइस फीलिंग कर सकेंगे.

उम्मीदवारों को 27 से 29 दिसंबर तक सीट अलॉटमेंट लेटर दे दिया जायेगा. इन्हीं तिथियों के बीच स्टूडेंट्स डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करा कर एडमिशन ले सकेंगे.

इसे भी पढ़ें : झारखंड भाजपा के संगठन का हाल लेने पहुंचे प्रदेश प्रभारी दिलीप सैकिया

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को देने होंगे 1500 रुपये

झारखंड कंबाइंड बोर्ड की ओर से काउंसलिंग फीस और एप्लीकेशन फीस अलग-अलग तय की गयी है. जिसके मुताबिक सामान्य, इडब्ल्यूएस और बीसी श्रेणी के उम्मीदवार को एप्लीकेशन फीस के रूप में 500 और काउंसलिंग फीस 1000 रुपये देना होगा.

वहीं सभी श्रेणी की महिला उम्मीदवार, एससी, एसटी उम्मीदवारों को 250 रुपये एप्लीकेशन और 500 रुपये काउंसलिंग फीस देनी होगी. दिव्यांग उम्मीदवारों को केवल 500 रुपये की काउंसलिंग फीस ही देनी होगी. इन्हें एप्लीकेशन फीस से मुक्त किया गया है.

इसे भी पढ़ें : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बंगाल में दिखायेंगे दम, ममता के गढ़ में करेंगे रैली और रोड शो

Advt

Related Articles

Back to top button