Sports

लंका प्रीमियम लीग अब 21 नवंबर से, पांच टीमों के बीच होगा मुकाबला

Colombo : दुनिया में पैसे और चकाचौंध के हिसाब से आइपीएल सबसे बड़ी क्रिकेट लीग मानी जाती है. अब श्रीलंका भी आइपीएल की तर्ज पर टी-20 लीग की शुरुआत कर रहा है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कुछ समय पहले टी-20 लीग SLC की घोषणा की थी. यह लीग 14 नवंबर से होना था पर अब इसे स्थगित कर दिया गया है. इसकी वजह टूर्नामेंट जो बताई जा रही है कि इससे लीग में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को श्रीलंका सरकार के पृथकवास नियमों को पूरा करने के लिए पर्याप्त समय मिल सकेगा.

इसे भी पढ़ें :टीम में कई अच्छे बल्लेबाज,  इसलिए ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करना मुश्किल : मोर्गन

पहले 14 नवंबर से शुरू होना था

Catalyst IAS
ram janam hospital

पहले इस टी20 टूर्नामेंट को 14 नवंबर को शुरू होना था, लेकिन अब यह 21 नवंबर से शुरू होगा. एक अक्टूबर को होने वाला खिलाड़ियों का ड्राफ्ट भी अब नौ अक्टूबर को होगा. श्रीलंकाई क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इस टूर्नामेंट का इंतजार कर रहे हैं. कोरोना की वजह से लंबे समय से खेल से दूर रह रहे क्रिकेट प्रेमियों को इस लीग के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा. इस 15 दिन चलने वाले टूर्नामेंट में पांच टीमों के बीच 23 मैच खेले जाएंगे. पांच टीमें कोलंबो, कैंडी, गॉल, दाम्बुला और जाफना के नाम पर हैं. एलपीएल के टूर्नामेंट निदेशक रेविन विक्रमारत्ने ने कहा कि अभी कई खिलाड़ी  ‘आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में खेल रले हैं. यह 10 नवंबर तक चलेगा. हमने सोचा कि आईपीएल में खेल रहे उन खिलाड़ियों को समय दिया जाए जो एलपीएल में खेलना चाहते हैं.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

कि यह टूर्नामेंट श्रीलंका में तीन अंतरराष्ट्रीय स्थलों सुरियावेवा महिंदा राजपक्षे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, रनगिरी दाम्बुला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और पल्लेकल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है.क्या पता आइपीएल की तरह यह टूर्नामेंट भी श्रीलंका में क्रिकेट का स्वरूप बदल दे.

इसे भी पढ़ें :Corona Update: देश में 65 लाख से अधिक केस, एक्टिव मरीजों की संख्या 9 लाख से ज्यादा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button