न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अमरनाथ यात्रा के रास्ते पर भूस्खलन, पांच की मौत, तीन घायल

बालटाल मार्ग पर रेलपत्री और बरारीमार्ग के बीच भूस्खलन हुआ

443

Srinagar : जम्मू कश्मीर के गांदेरबल जिले में अमरनाथ यात्रा के बालटाल मार्ग पर बीती रात भूस्खलन में पांच लोगों की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गये. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि बालटाल मार्ग पर रेलपत्री और बरारीमार्ग के बीच भूस्खलन हुआ. उन्होंने कहा कि चार पुरूषों और एक महिला सहित पांच लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हुये है. उन्होंने कहा कि मृतकों और घायलों की पहचान नहीं हो पाई है और शवों को बालटाल आधार अस्पताल लाया जा रहा है. अधिकारी ने कहा कि पुलिस, अन्य सुरक्षा बल तथा बचाव एजेंसियां काम में जुटे हैं.

इसे भी पढ़ें- हाईकोर्ट के निर्देश पर त्रिवेणी सैनिक के एजीएम, सुरक्षा एजेंट सहित अन्य पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

पहले भी छह लोगों की हुई है मौत

गौरतलब है कि इससे पहले कश्मीर में पवित्र अमरनाथ गुफा के लिये जाने के दौरान तीन श्रद्धालुओं की अलग – अलग कारणों से मौत हो गयी थी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि आंध्र प्रदेश में फिवालायम की रहने वाली थोटा राधनम नामक 75 वर्षीय महिला की मंगलवार सुबह बालताल आधार शिविर की एक सामुदायिक रसोई में मौत हो गयी. आशंका है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. अधिकारी ने बताया कि आंध्र प्रदेश के अनंतपोरा के रहने वाले राधा कृष्ण शास्त्री (65) की भी गुफा के निकट संगम में दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई. उन्होंने बताया कि आगे की कानूनी प्रक्रियाओं के लिये मृतक श्रद्धालुओं के शवों को बालताल आधार शिविर अस्पताल में रखा गया है. अधिकारी ने बताया कि उत्तराखंड के रहने वाले पुष्कर जोशी सोमवार को बराड़ीमार्ग एवं रेलपथरी के बीच पहाड़ से पत्थरों के गिरने के चलते घायल हो गये थे. जिन्होंने मंगलवार सुबह अस्पताल में दम तोड़ दिया.इससे पहले बीएसएफ के एक अधिकारी , एक यात्रा स्वयंसेवी और एक पालकी ढोने वाले की मौत हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें- मनरेगा : बकरी और मुर्गी का भी हक मार गये अधिकारी और बिचौलिये, डकार गये पौने तीन लाख रुपये

54 हजार से ज्यादा यात्री कर चुके हैं दर्शन

वहीं अमरनाथ गुफा में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं के बारे में बताया जा रहा है कि अभी तक कुल 54 हजार से भी ज्यादा यात्री दर्शन कर चुके हैं. उल्लेखनीय है कि यात्रा 28 जून को शूरू हुई थी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: