JharkhandRanchi

रघुवर सरकार में हुई जमीन की लूट, सीएम, मंत्री, रजिस्ट्रार और विभागीय सचिव की भूमिका की भी होगी जांच : झामुमो

Ranchi :  झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि  भाजपा की रघुवर सरकार, जीरो टॉलरेंस, बेदाग और डबल इंजन वाली सरकार ने घालमेल कर बुंडू अंचल के एक पूरे मौजा को भाजपा नेता और यूपी की कंपनी को बेचा दिया.

उन्होंने कहा- दो डीड के माध्यम से 27 फरवरी 2019 को 1450 एकड़ जमीन बेची गयी जिसमें वन भूमि, गौरमजरुआ और आदिवासी रैयती भूमि है. ये जमीन कोसी कंसलटेंट प्राइवेट लिमिटेड और चकबरी बिल्डर को बेच दी गयी. इस जमीन घोटाले में विभागीय मंत्री, रजिस्ट्रार और विभागीय सचिव की भी भूमिका की जांच करा दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी.

advt

इसे भी पढ़ें – JAC ने 11वीं का रिजल्ट किया जारी, 3,23,924 स्टूडेंट्स हुए पास

रघुवर सरकार ने पूरे मौजे की जमीन बेच दी पूंजीपतियों को

सुप्रियो भट्टाचार्य ने आगे कहा- भाजपा सरकार में लैंड बैक बनाकर जमीन की लूट की गयी है जिसका प्रमाण बुंडू अंचल के 1450 एकड़ भूमि की रजिस्ट्री से सामने आता है. 27 फरवरी 2019 को दो डीड के माध्यम से करायी गये रजिस्ट्री में 288.65 एकड़ वन भूमि, 714.92 एकड़ आदिवासी रैयती भूमि और गैरमजरूआ जमीन है.

बुंडू अंचल की इस जमीन को भाजपा नेता के पवन बजाज के पुत्र चन्द्रेश्वर बजाज की चकबरी बिल्डर और यूपी निवासी राहुल कुमार की कोसी कंसलटेंट प्राइवेट लिमिटेड को बेचा गया. इस जमीन डील में बड़े पैमाने पर भाजपा सरकार ने घोटाले को सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया है जिसमें आदिवासी रैयती भूमि से लेकर फॉरेस्ट लैंड, गैरमजरुआ जमीन तक को पूंजीपतियों को बेच दिया गया.

हेमंत सरकार जांच करायेगी

सुप्रियो ने आगे कहा- भाजपा सरकार ने लैंड बैक बनाकर बड़े पैमाने पर जमीन घोटाले को अंजाम दिया है. बुंडू के जिस जमीन की खरीद व्रिकी की गयी उसमें बड़े पैमान पर गड़बड़ी हुई है. पूरे मामले में तत्कालीन सीएम, विभागीय मंत्री, विभागीय सचिव से लेकर रजिस्टर की भूमिका को जांच करायी जायेगी और दोषियों को हेमंत सरकार किसी भी हाल में नही छोडे़गी.

पवन बजाज बीजेपी के आजीवन निधि के सदस्य हैं. उन लोगों की मिलीभगत से यह जमीन का घोटाला हुआ है.

इसे भी पढ़ें – झारखंड में कोरोना का कहर : एक ही दिन 3 की गयी जान, राज्य में संक्रमण से अब तक 18 मौतें

रघुवर सरकार के नित नये घोटाले आ रही सामने, बौखला गयी भाजपा

सुप्रियो ने आगे कहा- भाजपा सांसद श्रावणी मेला के आयोजन को लेकर अनर्गल बात कर रहे हैं. सुप्रियो ने कहा कि निशिकांत दुबे ने कहा कि कोलकाता में आखिर किस के पैसे से 22 मंजिला बिल्डिंग बन रहा है. इनकम टैक्स जांच कराये.

इसके लिए पीएम को पत्र लिखने की बात कहते हैं तो कभी सीएम से जांच कराने की बात कहते है. जो भी गलत किया है, सभी की जांच हेमंत सरकार करायेगी, चाहे ऑनलाइन एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड हो या कोई और ही क्यों न हो. वह सभी लोग जांच के दयरे में आयेगे जिन्होंने अपने प्रभाव का गलत इस्तेमाल किया है. हेमंत सरकार में किसी को बख्शा नहीं जायेगा.

इसे भी पढ़ें – लोहरदगा में एक व्यक्ति की सिर काट कर हत्या, कुएं से बरामद हुआ शव

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: