Chatra

चतरा में 19 दिनों से जमीन की रजिस्ट्री कार्य ठप, निबंधन पदाधिकारी के तानाशाही रवैए से क्षुब्ध दस्तावेज नवीसों का है कार्य बहिष्कार

Chatra: चतरा निबंधन कार्यालय में जमीन रजिस्ट्री का कार्य पिछले 19 दिनों से ठप है. जिससे विभाग और सरकार को लाखो रुपए के राजस्व का नुकसान हो रहा है. यह स्थिति प्रभारी निबंधन पदाधिकारी अमरजीत बलहोत्रा के तानाशाह रवैए के कारण उत्पन्न हुई है. बावजूद जिला प्रशासन गहरी नींद में सोई हुई है. बताते चलें कि दस्तावेज नवीस संघ ने बताया कि पदाधिकारी के लाल फीताशाही और कागजात जांच के नाम पर सबको नाहक परेशान किया जाता है. सरकारी गाइड लाइन से इन्हे कोई लेना देना नहीं है. इसी व्यव्स्था से क्षुब्ध होकर दस्तावेजों ने न सिर्फ कार्य करने से इंकार कर दिया बल्कि इनके नहीं हटाए जाने तक कार्य बहिष्कार रखने का निर्णय लिया है.
इसे भी पढ़ें: साहिबगंज: मैराथन दौड़ के दौरान जैप -9 के दो महिला जवान की तबियत बिगड़ी, दुमका रेफर

इधर जमीन की रजिस्ट्री नहीं होने के कारण कितने लोगों की बेटियों की शादी अधर में लटक गई है और कितने लोग अपने वैसे बच्चों को जो मेडिकल, इंजिनियरिंग आदि कर रहे हैं वे उनकी फी नहीं जमा कर पा रहे हैं. इधर प्रभारी निबंधन पदाधिकारी ने भी ताल ठोक कर कह दिया है कि चाहे जितने दिन लोग हड़ताल और कार्य बहिष्कार कर लें, हम हटने वाले नहीं हैं. अब देखना ये है कि यह हड़ताल और लंबे समय तक चलेगी या फिर जिला प्रशासन इस विवाद का अंत पदाधिकारी को बदलकर करती है.

Related Articles

Back to top button