JharkhandMain SliderRanchi

मानसून सत्र में नहीं पेश हो सकेगा लैंड म्यूटेशन बिल!

Ranchi : झारखंड विधानसभा में लैंड म्यूटेशन बिल मानसून सत्र में पास नहीं हो सकेगा. पहले दिन उम्मीद थी कि लैंड म्यूटेशन बिल को पेश कर दिया जायेगा. पर सहयोगी दल कांग्रेस के विधायक इस बिल के पूरी तरह खिलाफ थे. हेमंत सोरेन ने विधायकों के विरोध को सकारात्मक रूप से लिया है. सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री अपनी कोर टीम से चर्चा के बाद इसे सदन में लायेंगे. लैंड म्यूटेशन बिल को लेकर कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भी चर्चा की गयी थी. जिसमें यह तय किया गया था कि सरकार से इस बिल को लेकर विचार विमर्श कर फैसला लेने का अनुरोध किया जायेगा. इसके ठीक बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव और आलमगीर आलम मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे थे. हालांकि अभी सदन की कार्रवाई दो दिन औऱ चलेगी. पर ऐसी संभावना है कि यह बिल मानसून सत्र में नहीं लाया जायेगा. मानसून सत्र के पहले दिन पांच अध्यादेश सदन में पेश किये गये.

इसे भी पढ़ें – मोरहाबादी मैदान में सहायक पुलिसकर्मियों ने तोड़ी बैरिकेडिंग, पुलिस ने किया लाठीचार्ज (देखें वीडियो)

2584 करोड़ का अऩुपूरक बजट पेश

मानसून सत्र के पहले दिन हेमंत सरकार की ओर से अनुपूरक बजट पेश किया गया जो 2584 करोड़ का है. वहीं पांच अध्यादेश भी लाये गये. जिनमें झारखंड माल और सेवा कर (संशोधन) अध्यादेश 2019, झारखंड माल और सेवा कर (कतिपय प्रावधानों में छूट) अध्यादेश 2020, झारखंड मोटर वाहन करारोपण (संशोधन) अध्यादेश 2020, झारखंड मूल्यवर्द्धित कर (संशोधन) अध्यादेश 2020, मिनिरल लैंड अध्यादेश 2020 शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें – पूर्व कांग्रेस नेता ने कहा- 2019 में कांग्रेस के घोषणा पत्र में थे ये कृषि विधेयक, मोदी ने बस इसे पूरा किया

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: