न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लालू यादव की हालत ठीक नहीं, भेजे जा सकते हैं रिम्स से बाहर

शरद यादव का संदेश लेकर लालू से मिलने पहुंचे डीपी त्रिपाठी

109

Ranchi : चारा घोटाला में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की तबीयत एक बार फिर बिगड़ने लगी है. लालू प्रसाद इन दिनों रिम्स के पईंग वार्ड में भर्ती हैं और अपना इलाज करा रहे हैं. प्रत्येक शनिवार को लालू प्रसाद के परिजन लालू से मुलाकात कर सकते हैं. शनिवार को एनसीपी के महासचिव डीपी त्रिपाठी लालू यादव से मिलने रिम्‍स पहुंचे. त्रिपाठी ने कहा कि लालू यादव की तबीयत में सुधार नहीं हो रहा है.

प्रत्येक दिन उनके तबियत में गिरावट की खबर सुनने में आता है. इसलिए उनसे मिलकर हाल-चाल जानने आये थे. उन्होंन ईश्वर से प्रार्थना करते हुए कहा कि जल्द से जल्द उनकी सेहत में सुधार हो यही कामना है. उन्होंने बताया कि लालू प्रसाद के लिए एनसीपी के प्रमुख शरद पवार का संदेश लेकर रांची आये है. लालू यादव महगठबंधन का चेहरा हैं. बिहार में एनसीपी महागठबंधन का हिस्सा बनेगी, साथ ही उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों में भी महागठबंधन में एनसीपी शामिल होगी.

इसे भी पढ़ें – कांग्रेस ने कहा, पारा शिक्षकों की मांग जायज, 19 को पार्टी करेगी धरना-प्रदर्शन

तेजस्वी सबसे कम उम्र के परिपक्‍व राजनीतिज्ञ

एनसीपी के महासचिव डीपी त्रिपाठी ने लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी यादव को सबसे कम उम्र का परिपक्व राजनीतिज्ञ बताया. उन्होंने कहा कि तेजस्वी केवल देश ही नहीं पूरे दुनिया में सबसे युवा राजनीतिज्ञ है. यह गुण उन्हें उनके पिता से ही प्राप्त हुआ है. आज वे राजद का नेतृत्व कर रहे हैं और तेजस्वी के नेतृत्व में राजद काफी आगे निकलेगा. वहीं त्रिपाठी ने इस दौरान पुरानी यादों को भी ताजा किया. मीडिया से कई पहलुओं पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद के साथ मेरा पुराना संबंध है. जब मैं जेएनयू का अध्यक्ष था तो उस वक्त लालू यादव पटना विश्वविद्यालय के अध्यक्ष थे. इमरजेंसी के दौरान हम दोनों जेल में साथ रहे थे. वे स्वभाव के काफी सरल और सहज व्यक्ति है.

silk_park

इसे भी पढ़ें – JPSC : लेक्चरर नियुक्ति घोटाला मामले का जल्द खुलासा कर सकती है सीबीआई, जांच प्रक्रिया पूरी

रेखा देवी भी पहुंची लालू से मिलने

डीपी त्रिपाठी के अलावा मसौढ़ी की विधायक रेखा देवी भी शनिवार को लालू प्रसाद से मुलाकात करने पहुंची. रेखा देवी ने कहा कि उन्हें लालू प्रसाद की तबियत की जानकारी लेने आये थें. उन्होंने कहा कि इससे पहले भी लालू प्रसाद से मिलने आये थे लेकिन अचानक तेज प्रताप के आ जाने के कारण मुलाकात नहीं हो पाया था. डॉक्टरों के अनुसार लालू प्रसाद ठीक से चल भी नहीं पा रहे हैं. लालू प्रसाद को दर्जनों बीमारियों ने घेर रखा है.

लालू यादव का मेडिकल बुलेटिन

लालू की हालत देखते हुए उन्‍हें रिम्‍स से बाहर इलाज के लिए भेजा जा सकता है. शनिवार को डॉक्‍टरों ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर यह जानकारी दी. क्रिएटनीन बढ़कर हुआ 1.85, डायबटीज भी पहुंचा 190. टोटल ब्लड काउंट 12100 हुआ. किडनी में भी बढ़ी संक्रमण.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: