न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लालू यादव ने हाई कोर्ट में दाखिल की जमानत याचिका, करेंगे जल्द सुनवाई की अपील

853

Ranchi : चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने जमानत के लिए गुरुवार को झारखंड हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है. जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए अपील की जाएगी.

गौरतलब है कि लालू ने देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में झारखंड हाई कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है. इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान झारखंड हाईकोर्ट, फिर सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया था.

इसे भी पढ़ेंःक्या #IL&FS, #DHFL के बाद अगला नंबर #इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड का है?

CBI की स्पेशल कोर्ट ने लालू को सुनाई है साढ़े तीन साल की सजा

देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने लालू प्रसाद को साढ़े तीन साल की सजा सुनाई है. इस मामले में लालू प्रसाद सजा की करीब आधी अवधि जेल में बिता चुके हैं.

सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार सजा की आधी अवधि जेल में काटने पर सजायाफ्ता को जमानत की सुविधा प्रदान की जा सकती है. इसी को आधार बनाकर लालू ने हाई कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है.

इसे भी पढ़ेंःसेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए कांके के चेरी-मनातू में 510 एकड़ जमीन का अधिग्रहण शुरू

सीबीआई ने की सजा बढ़ाने की मांग

Related Posts

धनबाद : कासा सोसाइटी में बिजली मिस्त्री की मौत, मामला संदेहास्पद

सोसाइटी के लोगों का कहना है कि यह महज एक दुर्घटना नहीं है, बल्कि बिजली मिस्त्री की हत्या की गयी है.

SMILE

पूर्व में सीबीआई की ओर से हाई कोर्ट में एक याचिका दाखिल कर लालू प्रसाद की सजा बढ़ाने की मांग की गई है. सीबीआई की याचिका में कहा गया है कि इस मामले में जगदीश शर्मा सहित तीन अन्य को सात-सात साल की सजा सुनाई गई है.

सभी पर आरोप समान थे, इसलिए लालू की सजा भी साढ़े तीन साल से बढ़ाकर सात साल करनी चाहिए. सीबीआई की याचिका फिलहाल हाई कोर्ट में लंबित है.

इसे भी पढ़ेंःसपना टूट गया ! हरियाणा में 208 सरकारी स्कूल बंद, 974 प्राइवेट स्कूलों को मंजूरी…

रिम्स के पेइंग वार्ड भर्ती हैं लालू

लालू को चारा घोटाले के दुमका, देवघर और चाईबासा मामले में सीबीआई कोर्ट ने सजा सुनाई है. इन तीनों मामलों में फिलहाल लालू प्रसाद सजा काट रहे हैं और बीमार होने की वजह से रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं.

लालू डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट की बीमारी, क्रॉनिक किडनी डिजीज, फैटी लीवर, पेरियेनल इंफेक्शन, हाईपर यूरिसिमिया, किडनी स्टाेन, फैटी हेपेटाइटिस, प्रोस्टेट जैसी बीमारियों से जूझ रहे हैं. इस वजह से उन्हें बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार में ना रख कर रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती कराया गया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: