BiharJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

अभी जेल में ही रहेंगे लालू, जमानत पर सुनवाई 27 तक टली

हाईकोर्ट ने आग्रह को स्वीकार करते हुए छह नवंबर सुनवाई की तिथि निर्धारित की थी. लालू प्रसाद को रांची की सीबीआई कोर्ट ने इस मामले में सात साल की सजा सुनायी है

Ranchi : लालू यादव की जमानत पर आज होने वाली सुनवाई की तारीख बढ़ गयी है. अब 27 नवंबर को मामले की सुनवाई होगी. बता दें कि यह मामला चारा घोटाले में दुमका कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित है, जिसमें लालू यादव को 7 साल की सजा सुनाई गयी थी.  इस मामले में वह अपनी आधी सजा पूरी कर चुके हैं.

Advt

जमानत के लिये उनकी ओर से दायर याचिका पर आज सुनवाई होनी थी. लेकिन सीबीआई ने इस मामले में पक्ष रखने के लिए आदलत से और समय की मांग की थी, जिसे स्वीकार करते हुए अदालत ने सुनवाई की अगली तारीख 27 नवंबर मुकर्रर की है.

लालू प्रसाद ने चारा घोटाले के दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में जमानत के लिए याचिका दायर की  थी . लालू की ओर से इस याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए हाईकोर्ट से आग्रह किया गया था. हाईकोर्ट ने आग्रह को स्वीकार करते हुए आज के लिए (छह नवंबर) सुनवाई की तिथि निर्धारित की थी.

जमानत के लिए लालू प्रसाद का पक्ष

जमानत याचिका में लालू प्रसाद की ओर से कहा गया है कि दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में आधी सजा वह पूरी कर चुके हैं. इस मामले में वह पटना में भी जेल में रह चुके हैं. पटना में उन्होंने 10 महीने  जेल में बिताया है. जबकि रांची में वे 10 दिसंबर 2017 से वह  जेल में है. इस मामले में उन्होंने अब तक उन्होंने 42 महीने से अधिक सजा काट ली है.

दुमका कोषागार (आरसी 38ए/96) मामले में 3,13,41451 रुपये की अवैध राशि की निकासी हुई थी. इस मामले के अलावा लालू प्रसाद को चाईबासा कोषागार से अवैध निकसी के  दो और देवघर कोषागार से अवैध निकासी के एक  मामले  मामले में हाईकोर्ट से जमानत मिली चुकी है. अब सिर्फ दुमका  मामले में जमानत मिलनी बाकी है.

इसे भी पढ़ें : बॉम्बे हाई कोर्ट में अर्नब की जमानत पर आज फिर सुनवाई, गुरुवार को नहीं मिली थी बेल

Advt

Related Articles

Back to top button