Bihar

पटना आ रहे हैं लालू प्रसाद, विधानसभा उपचुनाव में कर सकते हैं प्रचार

Patna : राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव 41 महीने बाद पटना आ रहे हैं. इसको लेकर पटना में आरजेडी कार्यालय और राबड़ी देवी के आवास पर हलचल तेज हो गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 27 अक्टूबर को लालू यादव कुशेश्वर स्थान और तारापुर विधानसभा उपचुनाव में प्रचार भी कर सकते है. उनके साथ तेजस्वी यादव भी रहेंगे.

इसे भी पढ़ें : Jammu-Kashmir: आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक जवान और दो पुलिसकर्मी घायल

advt

बता दें कि इसी साल 30 अप्रैल को उन्हें चारा घोटाले मामले में जमानत मिली थी, तब से वो दिल्ली में अपनी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के आवास पर रह रहे थे. अब रविवार को वे पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के साथ पटना आ रहे हैं. लालू प्रसाद यादव 20 अक्टूबर को पटना आने वाले थे लेकिन तब डॉक्टरों ने उन्हें जाने की इजाज़त नही दी थी. तेजस्वी यादव ने तब कहा था कि जब डॉक्टर लालू यादव को यात्रा करने की इजाजत देंगे तभी वो आएंगे. लालू यादव के पटना आने की खबर से आरजेडी कार्यकर्ताओं में उत्साह है. लेकिन स्वास्थ्य कारणों के चलते लालू प्रसाद यादव सभी कार्यकर्ताओं से शायद ही मिल मिल पाएंगे.

लालू यादव दिसंबर 2017 में पटना से रांची चारा घोटाले मामले में पेश होने गए थे जहां से सीबीआई कोर्ट ने एक मामले में जेल भेज दिया था. तब से वो इस साल अप्रैल 2021 तक जेल में रहे. इस बीच 10 मई 2018 को लालू अपने बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी में शामिल होने पैरोल पर पटना आये थे.

राबड़ी आवास में लालू प्रसाद के आगमने से पहले उनके रहने के इंतजाम किए जा रहे हैं. चूंकि लालू प्रसाद की तबीयत अभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं है, ऐसे में राबड़ी आवास में मेडिकल टीम की देखरेख में उनके लिए एक विशेष कमरा तैयार किया जा रहा है. फिलहाल लालू प्रसाद के लिए बन रहे कमरे को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

बताया गया कि पटना आगमन के बाद लालू प्रसाद के सेहत को देखते हुए एक मेडिकल टीम 24X7 उनके साथ मौजूद रहेगी. वहीं परिवार से भी सिर्फ चार से पांच सदस्यों को ही उनके कमरे में जाने की अनुमति होगी. चूंकि लालू प्रसाद लंबे समय बाद बिहार आ रहे हैं ऐसे में कार्यकर्ताओं में उत्साह है. जिसे देखते हुए कोशिश की जा रही है कि लालू प्रसाद को ज्यादा भीड़ का सामना न करना पड़े.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: