BiharBihar UpdatesJharkhandMain SliderNationalNEWSRanchiTOP SLIDER

लालू को आज भेजा जा सकता है दिल्‍ली, तेजस्वी बोले- डॉक्टर लेंगे अंतिम फैसला

लालू के साथ 6 घंटे बिताकर भावुक नजर आया परिवार

Ranchi: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद पूरा परिवार रिम्स पहुंच गया. जानकारी मिली है कि लालू को आज दिल्‍ली भेजा जा सकता है. उनकी तबीयत लगातार बिगड़ रही है. शुक्रवार की देर रात भी उनकी हालत अचानक खराब हो गयी. इसके बाद डॉ उमेश प्रसाद की टीम ने तुरंत ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर लेवल की जांच की. दवाई देने के आधे घंटे के बाद वे थोड़े स्टेबल हुए. वहीं बिहार से आने के बाद पत्नी राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव लालू प्रसाद से मिलने पेइंग वार्ड पहुंचे.

पूरी जांच रिपोर्ट नहीं आने तक रांची में ही रहूंगा- तेजस्वी

लालू यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद रिम्स पहुंचे तेजस्वी ने कहा कि जब तक पिता की पूरी जांच रिपोर्ट नहीं आ जाती है, तब तक वे रांची में ही रहेंगे. तेजस्वी ने कहा कि लालू प्रसाद पहले से भी कई तरह की बीमारी से पीड़ित हैं. उनका क्रिएटिनिन लेवल लगातार बढ़ता जा रहा है. किडनी मात्र 25% ही काम कर रही है. ऐसे में निश्चित तौर पर उन्हें और बेहतर इलाज की जरूरत है. उन्होंने पिता को बेहतर इलाज के लिए बाहर ले जाने के संकेत दिए हैं.

चेहरे पर आई सूजन, शरीर में भी काफी गिरावट

तेजस्वी यादव ने मीडिया से बातचीत के क्रम में कहा कि पिता के चेहरे में काफी सूजन आ गयी. शरीर में भी भारी गिरावट है. लालू प्रसाद पहले से काफी ज्यादा कमजोर हो गये हैं. उन्होंने कहा कि चिकित्सकों से उनके स्वास्थ्य की सारी जानकारी मिली है. शनिवार को वे फिर पेइंग वार्ड पहुंचकर पिता से मुलाकात करेंगे.

6 घंटों की मुलाकात के बाद बाहर आया लालू का परिवार

बिहार से रांची पहुंचा लालू प्रसाद यादव के परिवार करीब 6 घंटे लालू यादव के पास ही रहा. बाहर निकलने के बाद तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात कर बताया कि आनन फानन में हमे जानकारी मिली कि लालू जी को सांस लेने में दिक्कत हो रही है. लालू जी की सेहत ठीक नही है. जब हमे इस बात की जानकारी हुई तो हम घबरा गये और स्पेशल परमिशन ले कर अपने पिता से मिलने चले आये.

जांच रिपोर्ट का है इंतजार

तेजस्वी ने कहा कि लालू जी की उम्र 75 पार कर गयी है. चेहरे में काफी सूजन भी है. कुल मिलाकर उनकी स्थिति चिंता जनक बनी हुई है. बाहर ले जा कर इलाज़ करवाने के सवाल पर उन्होंने तेजस्वी ने कहा कि हम भी बेहतर इलाज के लिये उन्हें बाहर ले जाना चाहते हैं. लेकिन अभी बहुत से जांच रिपोर्ट आने बाकी हैं. इसके बाद ही पता चल सकेगा कि कौन से इलाज रिम्स में हो सकते है कौन से नही. ये डॉक्टर ही डिसाइड कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि कल भी वे रुकेंगे ओर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात करेंगे.

इसे भी पढ़ें- सफलता: PLFI के सक्रिय उग्रवादी अरविंद उरांव को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पूरा परिवार पहुंचा था रिम्स

लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब होने की खबर सुनकर पूरा परिवार रांची रिम्स में पहुंचा था. राबड़ी देवी अपने दोनों बेटों और बेटी मीसा के साथ लालू से मुलाकात करने के बाद देर रात बाहर निकली. बाहर  निकलने के बाद राबड़ी देवी काफी भावुक नजर आयी और उन्होंने बस इतना ही कहा कि उनकी तबीयत अच्छी नहीं है.

इसे भी पढ़ें- CBI की आर्थिक अपराध शाखा ने चिटफंड घोटाले में 4 कंपनियों के खिलाफ दर्ज कराई FIR

 

 

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: