न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

SC ने लालू की जमानत याचिका पर CBI से मांगा जवाब, क्या चुनाव से पहले जेल से बाहर आएंगे RJD सुप्रीमो ?

10 जनवरी को झारखंड हाईकोर्ट ने खारिज की थी लालू की बेल पीटिशन

eidbanner
882

New Delhi: देश में लोकसभा चुनाव की तैयारी जोरों पर है. राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. टिकट बंटवारे से लेकर रैलियों का दौर है. इन सबके बीच आरजेडी के नेताओं को लालू यादव के जेल से बाहर आने का इंतजार है. पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की उम्मीद सुप्रीम कोर्ट में उनकी जमानत अर्जी से बंधी है. जिसपर शुक्रवार को सीजेआई की अध्यक्षता वाली पीठ ने सुनवाई की.

इसे भी पढ़ेंःप्रधानमंत्री कौशल विकास योजना का हालः प्रशिक्षण के बाद ना मिला रोजगार, ना ही प्रमाण पत्र

सीबीआई से दो हफ्ते में मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई की और सीबीआई से इसपर जवाब मांगा है. सीबीआई को दो सप्ताह में जवाब देने को कहा गया है. ज्ञात हो कि झारखंड उच्च न्यायालय ने 10 जनवरी को लालू यादव की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. जिसके बाद लालू यादव ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया. आरजेडी सुप्रीमो ने मेडिकल ग्राउंड पर बेल की अपील की है.

लालू ने इस आधार पर की बेल अपील

हाईकोर्ट से मेडिकल ग्राउंड पर बेल खारिज होने के बाद बिहार के पूर्व सीएम ने अपनी उम्र और बीमारी को आधार बनाकर सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है. अपनी याचिका में उन्होंने कहा है कि वो 71 साल के हो गए हैं, बीमार हैं. साथ ही राष्‍ट्रीय जनता दल के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष भी हैं, ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव में भी उनकी अहम भूमिका है.

Related Posts

14 राज्‍यों के 49 विधायक जीत कर लोकसभा पहुंचे, कराने होंगे उपचुनाव

लोकसभा चुनाव में 14 राज्‍यों के 49 विधायक जीत कर लोकसभा पहुंचे हैं. 49 विधायकों, दो विधान परिषद सदस्‍य और चार राज्‍य सभा सांसदों ने जीत हासिल की है.

इसे भी पढ़ेंःNHRC ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र कहा-IAS सुनील कुमार ने नहीं जमा करायी मुआवजे की राशि, जमा कर सूचित…

दिसंबर 2017 से जेल में बंद हैं लालू

उल्लेखनीय है कि चारा घोटाले के तीन मामलों में दोषी करार लालू प्रसाद यादव दिसंबर 2017 से रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं. फिलहाल अपनी बीमारी के कारण वो रिम्स में इलाजरत हैं और पेइंग वार्ड में भर्ती हैं. 71 वर्षीय लालू रक्तचाप, डायबिटीज और दूसरी बीमारियों से पीड़ित हैं.

इसे भी पढ़ेंःअग्रवाल ब्रदर्स हत्याकांड : लोकेश चौधरी के बॉडीगार्ड ने बोकारो में किया सरेंडर

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: