Crime NewsKhas-KhabarLead NewsMain SliderNationalNEWSTOP SLIDERTop StoryUttar-Pradesh

लखीमपुर खीरीः दो सगी बहनों की लाशें लटकी मिलीं- मचा सियासी बवाल

Uttar Pradesh: लखीमपुर खीरी एक बार फिर से सुर्खियों में है.एक दलित परिवार की दो सगी नाबालिग बहनों के शव पेड़ से लटके मिले हैं.शव मिलने की घटना बुधवार शाम को हुई है जिसके बाद सनसनी फैल गई. घटना से नाराज ग्रामीणों ने अभियुक्तों की गिरफ़्तारी की मांग को लेकर सड़क पर कई घंटों तक जाम लगाए रखा. तो वहीं नाबालिग बहनों की मां ने आशंका जताई है कि उनकी बेटियों का क़त्ल किया गया है.उन्होंने आरोप लगाया कि पड़ोस के गांव के तीन युवक मोटरसाइकिल पर आए थे और उन्होंने घर के पास ही चारा काट रही दोनों बहनों को जबरन उठा लिया.यह घटना निघासन थाना क्षेत्र की है. लड़कियों की उम्र 15 साल और 17 साल बताई जा रही है. स्थानीय ग्रामीणों और मृतक लड़कियों के परिवारवालों का आरोप है कि तीन लोगों ने लड़कियों के साथ पहले बलात्कार किया और बाद में उनकी हत्या कर शव पेड़ से लटका दिए.इस घटना के बाद इलाक़े में गुस्से और तनाव का माहौल है.उत्तेजित ग्रामीणों ने गांव से कुछ दूर निघासन चौराहे पर प्रदर्शन भी किया. प्रदर्शनकारी अभियुक्तों की गिरफ़्तारी की मांग की.

इसे भी पढ़ें:1932 के खतियान पर कांग्रेस में खटराग, सांसद गीता कोड़ा खफा तो राजेश ठाकुर ने बताया ऐतिहासिक

मचा सियासी बवाल,निशाने पर योगी सरकार 

इस ख़बर के सामने आने के बाद विपक्षी नेताओं अखिलेश यादव, मायावती और प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में क़ानून व्यवस्था को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार पर सवाल उठाए हैं और इसे सरकार की विफलता बताया है. अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, “निघासन पुलिस थाना क्षेत्र में दो दलित बहनों को अगवा करने के बाद उनकी हत्या की घटना बेहद गंभीर है.लखीमपुर में किसानों के बाद अब दलितों की हत्या ‘हाथरस की बेटी’ हत्याकांड की जघन्य पुनरावृत्ति है.” वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया, “लखीमपुर खीरी में माँ के सामने दो दलित बेटियों का अपहरण व दुष्कर्म के बाद उनके शव पेड़ से लटकाने की हृदय विदारक घटना दुःखद व शर्मनाक है. ऐसी घटनाओं की जितनी भी निन्दा की जाए वह कम है. यूपी में अपराधी बेखौफ हैं क्योंकि सरकार की प्राथमिकताएं गलत हैं.” कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, “लखीमपुर में दो बहनों की हत्या की घटना दिल दहलाने वाली है. परिजनों का कहना है कि इन लड़कियों का दिनदहाड़े अपहरण किया गया था. रोज अख़बारों व टीवी में झूठे विज्ञापन देने से क़ानून व्यवस्था अच्छी नहीं हो जाती. आखिर उत्तर प्रदेश में महिलाओं के ख़िलाफ़ जघन्य अपराध क्यों बढ़ते जा रहे हैं.”

क्या कहना है पुलिस अधिकारियों का

लखनऊ रेंज की पुलिस महानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह ने इस घटना को लेकर संवाददाताओं को बताया कि “लखीमपुर खीरी के एक गांव के बाहर खेत में दो बच्चियों के शव पेड़ से लटके मिले. शुरुआती जाँच में पाया गया कि दोनों बच्चियों से शव उनके ही दुपट्टे से लटके मिले हैं. शवों पर कोई चोट नहीं पाई गई. पोस्टमार्टम के बाद अन्य बातों का पता चलेगा, जांच जारी है.” वहीं उत्तर प्रदेश के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा कि घटना के दोषियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button