Crime NewsJharkhandLead NewsRanchi

एक दर्जन से अधिक लोगों की हत्या की थी लाका पाहन ने, अपने इलाके में आतंक का था पर्याय

Ranchi : बुधवार की सुबह खूंटी जिले के जीवन टोला जंगल में पुलिस की मुठभेड़ में पीएलएफआइ का एरिया कमांडर लाका पाहन मारा गया. लाका पाहन अपने इलाके में अपराध का पर्याय बन गया था और अब तक एक दर्जन से अधिक लोगों की हत्या की थी. लाका पाहन ने 2008 में पीएलएफआइ की सदयस्ता हासिल की थी. स्थानीय लोगों ने बताया कि साल 2008 में पीएलएफआइ के सदस्य लेवी वसूलने आये हुए थे. उसी समय इसकी जान-पहचान पीएलएफआइ के सदस्यों के साथ हुई और 2008 में ही वह पीएलएफआइ संगठन से जुड़ गया.

Ak-47 हथियार के साथ अपने दस्ते के साथ आया था सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने

स्थानीय लोगों ने बताया कि लाका पाहन मंगलवार की देर रात एके-47 हथियार के साथ अपने दस्ते के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होने आया था. स्थानीय लोगों ने बताया कि नक्सली लाका पाहन अपने साथ तीन लड़कियों को हर समय रखता था. स्थानीय लोगों ने यह भी बताया कि उसके नाम से इलाके में काफी डर का माहौल रहता था और लोग बड़े पैमाने पर लेवी दिया करते थे.

Catalyst IAS
ram janam hospital

एक-47 हथियार लेकर दस्ता हुआ फरार, पुलिस को मिला एक पिस्टल

The Royal’s
Sanjeevani

मुठभेड़ के दौरान नक्सली लाका पाहन को कुल 3 गोली लगी थी. दो गोली सिर में और एक गोली पेट में लगी थी. मुठभेड़ होता देख दस्ता ak-47 लेकर फरार हो गया. पुलिस को घटनास्थल से एक 9 एमएम की पिस्टल और तीन जिंदा कारतूस मिले हैं.

Related Articles

Back to top button