NationalWorld

Lahore : मुंबई हमले के मास्टरमाइंड #Hafiz_Saeed को दो मामलों में 11 साल कैद की सजा

विज्ञापन

Lahore :  पाकिस्तान की एक आतंकवाद निरोधक अदालत ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद को बुधवार को आतंकवाद को वित्त पोषण के दो मामलों में 11 साल के कैद की सजा सुनायी है. अदालत के एक अधिकारी ने पीटीआई को इसकी पुष्टि की है कि पंजाब प्रांत में आतंकवाद को वित्त पोषण करने के दो मामलों में सईद को सजा दी गयी है.

इसे भी पढ़ें :  बिना सब्सिडी वाले #Cooking_Gas की कीमत में 150 रुपये का इजाफा,  कांग्रेस ने कहा, मोदी सरकार ने करंट मार दिया

आतंकवाद को वित्त पोषण करने के मामले में सजा

आतंकवाद निरोधक अदालत ने आतंकवाद को वित्त पोषण करने के मामलों की रोजाना सुनवाई करते हुए 11 दिसंबर को सईद एवं उसके एक सहयोगी को दोषी करार दिया था. अदालत ने दोनों मामलों में सईद को साढ़े पांच साल-साढ़े पांच साल के कैद की सजा सुनायी जबकि दोनों मामलों में 15-15 हजार का जुर्माना भी लगाया. दोनों मामलों की सजा साथ साथ चलेंगी.

पंजाब पुलिस के आतंकवाद विरोधी विभाग के आवेदन पर सईद के खिलाफ लाहौर एवं गुजरांवाला शहर में मामला दर्ज किया गया था. सईद के जमात उद दावा के बारे में माना जाता है कि वह लश्कर ए तैयबा का सहायक संगठन है, जो मुंबई में 2008 में हुए आतंकवादी हमले के लिए जिम्मेदार है.  इस हमले में छह अमेरिकी समेत 166 लोगों की मौत हो गयी थी.

इसे भी पढ़ें : #PM_Modi ने कहा, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का भारत यात्रा पर यादगार स्वागत किया जायेगा  

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: