न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

NDA की बैठक में शामिल नहीं होंगे कुशवाहा, आज दे सकते हैं इस्तीफा

16

New Delhi: रालोसपा की बीजेपी और जेडीयू से नाराजगी लगातार बढ़ती जा रही है. कुछ दिनों पहले मोतिहारी में रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए छोड़ने का इशारा किया था. वही सोमवार को नई दिल्ली में होनेवाली एनडीए की अहम बैठक से भी केंद्रीय मंत्री कुशवाहा दूर रहेंगे. खबर है कि वो इस बैठक में शामिल नहीं होंगे. पार्टी से जुड़े सूत्रों की मानें तो कुशवाहा ने न केवल इस मीटिंग से दूरी बनाई है, बल्कि वो दोपहर बाद एनडीए को छोड़ने और मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने की घोषणा कर सकते हैं.

रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से एक दिन पहले सोमवार को भाजपा के नेतृत्व वाले राजग का साथ छोड़ सकते हैं. रालोसपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘कुशवाहा आज भाजपा से अपनी राह अलग करने की घोषणा कर सकते हैं. वह केंद्रीय मंत्री के पद से भी इस्तीफा दे देंगे.’ इससे बिहार में राजनीतिक समीकरण बदल सकते हैं. बताया जा रहा है कि वो कांग्रेस-राजद के गठबंधन में शामिल हो सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी प्रमुख पिछले कुछ सप्ताहों से भाजपा और उसके अहम सहयोगी दल के नेता, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं. रालोसपा को 2019 के लोकसभा चुनाव में दो से ज्यादा सीटें नहीं मिलने के भाजपा के संकेतों के बाद से कुशवाहा नाराज चल रहे हैं. वही दूसरी ओर भाजपा और जदयू के बीच बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने की सहमति बनी है.

इसे भी पढ़ेंःएनडीए में रहने के हिमायती रालोसपा सांसद ने माना, ‘जहां सम्मान नहीं वहां गठबंधन का औचित्य नहीं’

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: