JamshedpurJharkhand

Jamshedpur: कुलविंदर स‍िंंह बने पटना स‍िटी स्‍थि‍त श्री गुरु गोविंद सिंह गर्ल्स हाई स्कूल के मानद सचिव 

Jamshedpur : पत्रकार और शिक्षाविद कुलविंदर सिंह श्री गुरु गोविंद सिंह गर्ल्स हाई स्कूल के मानद सचिव बनाए गए हैं. उनकी नियुक्ति तख्‍त श्री हरमंदिर साहब जी पटना साहिब प्रबंधन कमेटी के महासचिव सरदार इंदरजीत सिंह द्वारा की गई है. 1959 में पटना सिटी की जरूरत को देखते हुए गर्ल्स हाई स्कूल की स्‍थापना की गयी थी. इसे बिहार सरकार की ओर से अल्पसंख्यक संस्थान की मान्यता प्राप्त है.
सरदार इंद्रजीत सिंह के अनुसार कुलविंदर सिंह का अनुभव शिक्षा के क्षेत्र में 30 साल से पुराना है. ऐसे में इसका लाभ समाज को दिलाने की जरूरत समझी गई. उन्होंने बताया कि इस कमेटी के चेयरमैन तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब प्रबंधन कमेटी के सदस्य सरदार चरणजीत सिंह जी सलूजा बनाए गए हैं और हेड मास्टर इसके पदेन सदस्य हैं. इंदरजीत सिंह ने बताया कि यह पटना सिटी का प्रतिष्ठित स्कूल है और इसकी एक समृद्ध लाइब्रेरी तथा कंप्यूटर, केमिस्ट्री, बायो एवं फिजिक्स लैब भी है. यहां की पूर्ववर्ती छात्राएं देश के विभिन्न हिस्सों में देश के विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रही हैं. यह एक गौरवशाली अनुभूति है कि जमशेदपुर के शिक्षाविद को इसके साथ जोड़ा गया है.
कुलव‍िंंदर ने कही ये बात
कुलविंदर सिंह ने कहा कि अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने का कोई अवसर नहीं छोड़ेंगे और उम्मीद करते हैं कि यह स्कूल भविष्य में निरंतर बुलंदियों को प्राप्त करेगा. वे इसके लिए स्थानीय प्रबुद्ध लोगों से भी सहयोग एवं मार्गदर्शन लेंगे. उन्होंने जिम्मेदारी देने के लिए तख्‍त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह,  कमेटी के प्रधान सरदार अवतार सिंह हित एवं महासचिव सरदार इंदरजीत सिंह के प्रति आभार भी जताया है.

ये भी पढ़ें- Jamshedpur Big Breaking : बिष्टुपुर के ओम टावर की छत से कूदा ओडिशा के राउरकेला का युवक, मौत

Related Articles

Back to top button