न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कृपानंद झा बने बोकारो डीसी, डॉ शैलेश कार्मिक में योगदान देंगे

1,337

Ranchi: राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के अभियान निदेशक कृपानंद झा को बोकारो का डीसी बनाया गया है. कृपानंद झा स्वास्थ्य विभाग में अपर सचिव के अतिरिक्त प्रभार में भी थे. निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद 24 मार्च को बोकारो डीसी डॉ शैलेश कुमार चौरसिया को हटा दिया गया था. श्री चौरसिया अब कार्मिक में योगदान देंगे. कार्मिक ने शुक्रवार को इसका आदेश जारी कर दिया.

इसे भी पढ़ें – सुबोधकांत सहाय को टिकट मिलने की घोषणा नहीं, फिर भी जुट गये जनसंपर्क अभियान में

क्यों हटाये गये थे डॉ चौरसिया

निर्वाचन आयोग की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि श्री चौरसिया का पैतृक गांव भेलाटांड़ धनबाद जिले के तोपचांची प्रखंड में है. इस वजह से उनका तबादला किया गया. आयोग को आशंका थी कि इससे चुनाव पर प्रभाव पड़ सकता है. गिरिडीह संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग अफसर बोकारो के डीसी ही होते हैं. ऐसे में शैलेश चौरसिया के बोकारो डीसी बने रहने पर आपत्ति करते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखा गया था. इसे लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था. इस संबंध में झारखंड निर्वाचन आयोग की ओर से भारत निर्वाचन आयोग से मार्गदर्शन मांगा गया था. इसी के बाद भारत निर्वाचन आयोग की ओर से राज्य के निर्वाचन आयोग को ये आदेश प्राप्त हुआ है.

इसे भी पढ़ें – लोकसभा चुनाव 2014 : 240 उम्मीदवारों ने चुनाव में ठोंकी थी ताल, सिर्फ 31 की ही बची जमानत

क्या था निर्वाचन आयोग का निर्देश

भारत निर्वाचन आयोग ने राज्य निर्वाचन आयोग को यह भी निर्देश दिया है कि श्री चौरसिया को उनके प्रतिस्थानी द्वारा प्रभार ग्रहण करने के बाद ही विरमित किया जाये. इस संबंध में उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी, बोकारो के रूप में पदस्थापन के लिए तीन पदाधिकारियों के नाम उनके पिछले तीन साल के एपीएआर के साथ मांगा गया था.

इसे भी पढ़ें – गिरिडीह : एसयूवी से जब्त 15 लाख का दस्तावेज देने से इंकार, मालिक और गार्ड के बयान दोतरफा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
क्या आपको लगता है हम स्वतंत्र और निष्पक्ष पत्रकारिता कर रहे हैं. अगर हां, तो इसे बचाने के लिए हमें आर्थिक मदद करें.
आप अखबारों को हर दिन 5 रूपये देते हैं. टीवी न्यूज के पैसे देते हैं. हमें हर दिन 1 रूपये और महीने में 30 रूपये देकर हमारी मदद करें.
मदद करने के लिए यहां क्लिक करें.-

you're currently offline

%d bloggers like this: